• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Violence: अदालत ने कपिल मिश्रा के खिलाफ हर्ष मंदर की अर्जी पर पुलिस से रिपोर्ट मांगी, जानें पूरा मामला

Delhi Violence: अदालत ने कपिल मिश्रा के खिलाफ हर्ष मंदर की अर्जी पर पुलिस से रिपोर्ट मांगी, जानें पूरा मामला

कपिल मिश्रा ने कहा कि कृपया ताहिर हुसैन की अवैध बिल्डिंग गिराई जाए. (फाइल फोटो)

कपिल मिश्रा ने कहा कि कृपया ताहिर हुसैन की अवैध बिल्डिंग गिराई जाए. (फाइल फोटो)

दिल्ली (Delhi) की एक अदालत ने सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर (Harsh Manders) की याचिका पर भाजपा नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के अनुरोध पर पुलिस से जवाब मांगा है.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. दिल्ली की एक अदालत ने सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर (Harsh Manders) द्वारा दायर उस शिकायत पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को कार्रवाई रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है जिसमें पिछले साल फरवरी में लोगों को दंगे के लिए कथित रूप से उकसाने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया गया है.

    उत्तर पूर्व दिल्ली में हुए दंगों में 53 लोगों की मौत हो गई थी और अनेक लोग घायल हुए थे. अदालत दिल्ली उच्च न्यायालय के निर्देश पर इस मामले की सुनवाई कर रही थी. हर्ष मंदर ने पिछले साल दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था. जबकि मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट हिमांशु रमन सिंह ने 29 जनवरी को दिए एक आदेश में कहा, ‘चूंकि मामला पहले ही एक बार दिल्ली उच्च न्यायालय में जा चुका है, इसलिए यह अदालत उचित समझती है कि संबंधित डीसीपी से रिपोर्ट मांगी जाए. दी गई शिकायत पर संबंधित डीसीपी से कार्रवाई रिपोर्ट नौ मार्च को मंगवाई जाए.’

    यह भी पढ़ें- उत्तराखंड आपदा: हादसे में यूपी के 39 कामगार लापता, सीएम योगी ने जारी किया टोल फ्री नंबर 1070 व 9454441036

    बहरहाल, हर्ष मंदर ने अपनी शिकायत में मिश्रा के खिलाफ सीएए-एनआरसी-एनपीआर विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ हिंसा प्रोत्साहित करने के लिए और दंगा भड़काने के आपराधिक गतिविधियों में संलग्न होने और सार्वजनिक क्षति के इरादे से बयान देने, प्रकाशित करने या प्रसारित करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी. उन्होंने अदालत से पुलिस को मिश्रा को गिरफ्तार करने और कानून के अनुसार मामला चलाने का निर्देश देने का भी आग्रह किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज