डॉक्टर खुदकुशी मामला: दिल्ली की अदालत ने AAP विधायक प्रकाश जारवाल समेत एक अन्‍य आरोपी को 4 दिन की रिमांड पर भेजा
Delhi-Ncr News in Hindi

डॉक्टर खुदकुशी मामला: दिल्ली की अदालत ने AAP विधायक प्रकाश जारवाल समेत एक अन्‍य आरोपी को 4 दिन की रिमांड पर भेजा
AAP विधायक प्रकाश जारवाल की जमानत याचिका खारिज.

दिल्ली की एक अदालत ने आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party) के विधायक प्रकाश जारवाल ( Prakash Jarwal) और अन्य आरोपियों को 4 दिन की रिमांड पर भेज दिया है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली की एक अदालत ने आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party) के विधायक प्रकाश जारवाल ( Prakash Jarwal) और सह आरोपी कपिल नागर को 4 दिन की रिमांड पर भेज दिया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने डॉक्टर सुसाइड केस में आरोपी देवली से आम आदमी पार्टी विधायक प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार किया था. जबकि पुलिस द्वारा किए गए मुकदमे को देवली विधायक ने असंवैधानिक बताते हुए कहा था कि यह उनके साथ राजनीतिक साजिश हुई है. वैसे इस मामले में विधायक के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी किया गया था.

मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट ने कही ये बात
मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट नीतिका कपूर ने देवली से आप विधायक जरवाल और सह आरोपी कपिल नागर को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की पुलिस की याचिका को मंजूर कर लिया. अदालत ने कहा कि आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जाना जरूरी है. नीतिका कपूर ने कहा, 'जांच शुरुआती चरण में है और आरोपियों से जबरन वसूली के दस्तावेजों की बरामदगी और टैंकर माफिया की भूमिका सुनिश्चित होनी अभी बाकी है.' हालांकि दिल्ली पुलिस ने अपनी याचिका में आरोपियों की 10 दिन की हिरासत मांगी थी. जबकि आप विधायक की तरफ से पेश हुए वकील इरशाद ने याचिका का विरोध करते हुए कहा कि इस मामले में नेता को जानबूझ कर फंसाया गया है और जब भी जरूरत हो, बुलाए जाने पर वह पुलिस का सहयोग करने के लिये तैयार हैं.

क्या है मामला
पिछले महीने 18 अप्रैल को दिल्ली के नेब सराय इलाके के एक डॉक्टर राजेंद्र सिंह (52) ने खुदकुशी कर ली थी और सुसाइड नोट पर विधायक पर गंभीर आरोप लगाए गए थे. दिल्ली पुलिस ने बताया था कि मृत डॉक्टर के आवास से एक लिखित पर्ची मिली जिसमें कहा गया है कि आप विधायक जरवाल उसकी मौत के जिम्मेदार हैं. पुलिस के अनुसार सिंह ने अपने आवास में रस्सी से लटकर कर आत्महत्या कर ली. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक किरायेदार को सुबह साढ़े पांच बजे घटना का पता चला और उसने परिजनों को इसकी जानकारी दी.



इन धाराओं में दर्ज हुए थे मुकदमे
पुलिस ने बताया कि सिंह के बेटे ने कहा कि उनके पिता 2007 से ही इलाके में एक क्लिनिक चलाते थे और दिल्ली जल बोर्ड के साथ पानी आपूर्ति के व्यवसाय से भी जुड़े थे. उन्होंने बताया कि जरवाल के खिलाफ जबरन धन वसूली, आत्महत्या के लिए उकसाने और धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है. देवली के विधायक के खिलाफ कपिल नगर और नेब सराय पुलिस थानों में मामला दर्ज किया गया है. बेटे की शिकायत पर जबरन वसूली, आत्महत्या के लिए मजबूर करने और जान का खतरा होने की धाराओं में नेब सराय पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें

आंधी-बारिश के बाद अब दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, गाजियाबाद था केंद्र

सड़कों पर मजदूरों को देखकर लगता है फेल हो गया हमारा सिस्टम: केजरीवाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading