Home /News /delhi-ncr /

70 हजार का कर्ज नहीं लौटाया तो ऑटो ड्राइवर को जिंदा जलाया था, अब मिली उम्रकैद

70 हजार का कर्ज नहीं लौटाया तो ऑटो ड्राइवर को जिंदा जलाया था, अब मिली उम्रकैद

दिल्ली में ऑटो चालक को जिंदा जलाने वाले को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है.

दिल्ली में ऑटो चालक को जिंदा जलाने वाले को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है.

Delhi Murder case: सेशन कोर्ट ने कहा कि जिस तरह से रोहित ने विजय कुमार की हत्या की उससे नहीं लगता कि ये हत्या अचानक गुस्से में आकर की गई. रोहित कुमार ने उसे सोते समय अचानक तेल डालकर आग लगा दी और जिस तरह से उसने बोला कि अब ले ले अपना पैसा. उससे ये साफ है कि हत्या योजना बनाकर की गई हत्या थी. विजय पैसों को लेकर तीन-चार दिन से रोहित को तकादा कर रहा था और इसी से परेशान होकर रोहित ने हत्या करने की योजना बनाई.

अधिक पढ़ें ...

नई‌ दिल्ली. दिल्ली सेशन कोर्ट (Delhi Session court) ने एक ऑटो ड्राइवर को जिंदा जला देने (Burned Auto Driver Alive) के अभियुक्त को उम्रकैद की सजा (Life Imprisonment) सुनाई है. जानकारी के अनुसार दिल्‍ली के नंद नगरी इलाके में रहने वाले ऑटो ड्राइवर विजय अरोड़ा ने रोहित कुमार को 70 हजार रुपये उधार लिए थे लेकिन वो उसे चुका नहीं पा रहा था.

विजय इसके लिए उसको कई बार टोक चुका था और उसके घर जाकर भी अपने पैसों की डिमांड कर चुका था. इस बात से रोहित कुमार परेशान था और उसने विजय अरोड़ा को मारने की योजना बनाई

घर में घुस कर जिंदा जलाया

विजय अरोड़ा के पैसा न देने पर रोहित कुमार 3 अगस्त 2015 देर रात उसके घर में घुसा. इस दौरान विजय सो रहा था और रोहित ने उस पर कैरोसिन डालकर आग लगा दी. बाद में उसने घर को बाहर से बंद कर दिया. बाहर आकर रोहित ने बोला कि अब ले ले अपने पैसे.

योजना बना कर मारा

कोर्ट ने कहा कि जिस तरह से रोहित ने विजय कुमार की हत्या की उससे नहीं लगता कि ये हत्या अचानक गुस्से में आकर की गई. रोहित कुमार ने उसे सोते समय अचानक तेल डालकर आग लगा दी और जिस तरह से उसने बोला कि अब ले ले अपना पैसा उससे ये साफ है कि ये योजना के तहत की गई हत्या थी.

परिवार को 10 लाख

विजय पैसों को लेकर तीन चार दिन से रोहित को तकादा कर रहा था और इसी से परेशान होकर रोहित ने हत्या की योजना बनाई. कोर्ट ने रोहित कुमार को आजीवन कारावास की सजा देने के साथ ही 7 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया. साथ ही मृतक के परिवार को दस लाख रुपये मुआवजे का भी ऐलान किया.

Tags: Delhi news, Delhi News Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर