होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

Covid 19: द‍िल्‍ली में कोरोना व‍िस्‍फोट, 24 घंटे में र‍िकॉर्ड तोड़ 2,716 केस आए, संक्रमण दर 3.64% पहुंची, एक मरीज की मौत

Covid 19: द‍िल्‍ली में कोरोना व‍िस्‍फोट, 24 घंटे में र‍िकॉर्ड तोड़ 2,716 केस आए, संक्रमण दर 3.64% पहुंची, एक मरीज की मौत

संक्रमण दर अब ढाई फीसदी को पार करते हुए शन‍िवार को 3.64 फीसदी को पार कर गई है. (File Photo)

संक्रमण दर अब ढाई फीसदी को पार करते हुए शन‍िवार को 3.64 फीसदी को पार कर गई है. (File Photo)

Covid 19 in Delhi: द‍िल्‍ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा थमता नहीं द‍िख रहा है. कोरोना संक्रम‍ित मरीजों का आंकड़ा हर रोज नए र‍िकॉर्ड स्‍थाप‍ित कर रहा है. शन‍िवार को भी कोरोना संक्रमण के दैन‍िक मरीजों का आंकड़ा अपने प‍िछले र‍िकॉर्ड को तोड़ते हुए 2,716 दर्ज क‍िया गया. संक्रमण दर अब बढ़कर 3.64 फीसदी को पार कर गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में कोरोना मरीजों और ओम‍िक्रॉन वेर‍िएंट (Omicron Variant) का आंकड़ा थमता नहीं द‍िख रहा है. कोरोना संक्रम‍ित (Corona Virus) मरीजों का आंकड़ा हर रोज नए र‍िकॉर्ड स्‍थाप‍ित कर रहा है. शन‍िवार को भी कोरोना संक्रमण के दैन‍िक मरीजों का आंकड़ा अपने प‍िछले र‍िकॉर्ड 1,796 को तोड़ते हुए 2,716 दर्ज क‍िया गया. प‍िछले 24 घंटे में आए इन मरीजों की संख्‍या ने द‍िल्‍ली सरकार की ओर मुश्क‍िलें बढ़ा दी हैं. संक्रमण दर अब ढाई फीसदी को पार करते हुए शन‍िवार को 3.64 फीसदी को पार कर गई है.

    दिल्ली सरकार (Delhi Government) की ओर से शन‍िवार को जारी की गई हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक प‍िछले 24 घंटे के भीतर संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या 1 2,716 दर्ज की गई है. वहीं, र‍िकवर्ड/ड‍िस्‍चार्ज/माइग्रेट मरीजों का आंकड़ा 765 दर्ज क‍िया है. कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 6,360 हो गई है. प‍िछले 24 घंटे में 74,622 लोगों ने अपनी कोरोना जांच करवाई है. हालांक‍ि प‍िछले 24 घंटे में एक संक्रम‍ित मरीज की जान भी चली गई है. होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्‍या बढ़कर 3248 पहुंच गई है.

    ये भी पढ़ें: दिल्‍ली में बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए बने 1000 सेंटर, घर बैठे बुक करें स्लॉट, जानें प्रक्रिया

    होम आइसोलेशन मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 3,248 के पार
    द‍िल्‍ली में होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्‍या बढ़कर 3,248 हो गई है. इससे कंटेनमेंट जोन की संख्‍या 914 से बढ़कर 1,243 हो गई है. हेल्‍पलाइन पर हेल्‍प मांगने की 757 कॉल और एंबुलेंस सेवा के ल‍िए कॉल करने वालों की कॉल 1,503 कॉल रिसीव हुई हैं.

    आज से कोविन पोर्टल पर कर सकेंगे पंजीकरण
    बता दें कि 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्‍चों के लिए आज यानी 1 जनवरी से कोविन पोर्टल पर पंजीकरण शुरू हो गया है. बच्‍चों को देश में केवल कोवैक्सीन लगेगी.

    कोविन पोर्टल पर कैसे करें रजिस्ट्रेशन
    >> बच्चों के वैक्सीनेशन के पंजीकरण के लिए सबसे पहले https://www.cowin.gov.in/ वेबसाइट पर जाएं.
    >>यहां कोविन पोर्टल पर आपको पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा.
    >>रजिस्ट्रेशन के वक्त आपको बच्चे का नाम, उम्र समेत कुछ इनफॉर्मेशन देने होंगे.
    >>रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी होने पर आपके मोबाइल पर कन्फर्मेशन मैसेज आएगा.
    >>फिर आप अपने इलाके का पिन कोड डालें.
    >>आपके सामने वैक्सीनेशन सेंटर की लिस्ट आ जाएगी.
    >>इसके बाद आप अपनी तारीख और समय के साथ अपना वैक्सीनेशन स्लॉट बुक कर सकते हैं.

    Tags: Corona in Delhi, COVID 19, Delhi Corona Case, Delhi news, Health News

    अगली ख़बर