होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

Covid 19: द‍िल्‍ली में प‍िछले 6 माह का टूटा र‍िकॉर्ड, 24 घंटे में आए कोरोना के 180 नए मामले

Covid 19: द‍िल्‍ली में प‍िछले 6 माह का टूटा र‍िकॉर्ड, 24 घंटे में आए कोरोना के 180 नए मामले

कोरोना संक्रम‍ित मरीजों का दैन‍िक आंकड़े ने अपने प‍िछले 6 माह के सभी र‍िकॉर्डों को एक बार तोड़ते हुए सबसे ज्‍यादा 180 दर्ज क‍िए गए हैं. (File photo)

कोरोना संक्रम‍ित मरीजों का दैन‍िक आंकड़े ने अपने प‍िछले 6 माह के सभी र‍िकॉर्डों को एक बार तोड़ते हुए सबसे ज्‍यादा 180 दर्ज क‍िए गए हैं. (File photo)

Covid 19 in Delhi: द‍िल्‍ली में अब कोरोना संक्रम‍ित (Coronavirus) मरीजों का दैन‍िक आंकडों में तेजी से उछाल आ रहा है. शुक्रवार कोरोना संक्रम‍ित मरीजों का दैन‍िक आंकड़े ने अपने प‍िछले 6 माह के सभी र‍िकॉर्डों को एक बार तोड़ते हुए सबसे ज्‍यादा 180 दर्ज क‍िए गए हैं. हालांक‍ि प‍िछले 24 घंटे में क‍िसी संक्रमि‍त मरीज की जान नहीं गई है. लेक‍िन द‍िल्‍ली सरकार और द‍िल्‍लीवालों की च‍िंता बढ़ने लगी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में अब कोरोना संक्रम‍ित (Coronavirus) मरीजों का दैन‍िक आंकडों में तेजी से उछाल आ रहा है. शुक्रवार कोरोना संक्रम‍ित मरीजों का दैन‍िक आंकड़े ने अपने प‍िछले 6 माह के सभी र‍िकॉर्डों को एक बार तोड़ते हुए सबसे ज्‍यादा 180 दर्ज क‍िए गए हैं. हालांक‍ि प‍िछले 24 घंटे में क‍िसी संक्रमि‍त मरीज की जान नहीं गई है. लेक‍िन द‍िल्‍ली सरकार और द‍िल्‍लीवालों की च‍िंता बढ़ने लगी है.

    द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) के स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की ओर से शुक्रवार को जारी किए गए हेल्‍थ बुलेट‍िन के मुताब‍िक कोरोना जांच कराने वालों का आंकड़ा 62,697 दर्ज क‍िया गया. द‍िल्‍ली का पॉजीटिव‍िटी रेट भी अब बढ़कर 0.29 फीसदी हो गया है. समग्र पॉजीट‍िव‍िटी रेट की बात करें तो यह 4.47 पर्सेंट हो गया है.

    ये भी पढ़ें: CM Arvind Kejriwal फ्रंटलाइन वर्कर्स के ल‍िए बोले Thank You, द‍िल्‍ली के 100 फीसदी लोगों को लगाई कोरोना की पहली डोज 

    बताते चलें क‍ि द‍िल्‍ली में प‍िछले एक माह माह से मामलों में बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. खासकर द‍िसंबर माह से जब ओम‍िक्रॉन वेर‍िएंट के मामले सामने आने लगे हैं तो कोरोना के दैन‍िक मामलों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. इससे पहले दैन‍िक मामलों की संख्‍या 20 से 30 ही र‍िकॉर्ड की जा रही थी. लेकि‍न अब हर रोज तेजी से संक्रम‍ित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है.

    प‍िछले सप्‍ताह रव‍िवार को प‍िछले पांच माह से सबसे ज्‍यादा मामले र‍िकॉर्ड क‍िए गए थे और संख्‍या 100 के पार दर्ज की गई. लेक‍िन एक सप्‍ताह के भीतर ही आंकड़ों में जबर्दस्‍त उछाल देखते हुए यह 200 के करीब आ गया है. इसके बाद आने वाले समय में कुछ पाबंद‍ियां लगाने की संभावनाएं और तेज होती जा रही हैं.

    द‍िल्‍ली में नए मरीजों के आने के बाद संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या भी लगातार बढ़ गई है. प‍िछले 24 घंटे में र‍िकवरी करने वाले मरीजों की संख्‍या 82दर्ज की गई. होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्‍या भी बढ़कर 375 पहुंच गई है. समग्र पॉजीट‍िव‍ केस की बात करें तो यह कुल 14,42, 813 है और र‍िकवर करने वालों की संख्‍या 14,16,928 र‍िकॉर्ड की गई है. अब तक 25,103 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं.

    जहां तक कंटेनमेंट जोन की बात है तो मरीजों के बढ़ने के साथ-साथ इनकी संख्‍या भी तेजी से बढ़ रही है. अब यह कुल 207हो गई है. हेल्‍पलाइन पर हेल्‍प लेने वाले भी खूब कॉल कर रहे हैं. प‍िछले 24 घंटे में 737 कॉल रि‍सीव की गई हैं. वहीं एंबुलेंस सेवा के ल‍िए कॉल करने वाली कॉल की संख्‍या 1682 र‍िकॉर्ड की गई है.

    Tags: Corona in Delhi, Coronavirus, COVID 19, Delhi corona cases, Delhi Government, Delhi news, Health News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर