होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

Covid 19: द‍िल्‍ली में कोरोना मरीजों का टूटा र‍िकॉर्ड, 24 घंटे में दैन‍िक मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 249, एक मरीज की मौत

Covid 19: द‍िल्‍ली में कोरोना मरीजों का टूटा र‍िकॉर्ड, 24 घंटे में दैन‍िक मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 249, एक मरीज की मौत

शन‍िवार को कोरोना संक्रम‍ित मरीजों के दैन‍िक आंकडों में तेजी से उछाल आया है. (File photo)

शन‍िवार को कोरोना संक्रम‍ित मरीजों के दैन‍िक आंकडों में तेजी से उछाल आया है. (File photo)

Covid 19 in Delhi: शन‍िवार को कोरोना संक्रम‍ित (Coronavirus) मरीजों के दैन‍िक आंकडों में तेजी से उछाल आया है. शन‍िवार को जून माह के बाद के सभी र‍िकॉर्डों को तोड़ते हुए कोरोना संक्रम‍ित मरीजों की एक बार सबसे ज्‍यादा संख्‍या 249 दर्ज की गई है. जबक‍ि शुक्रवार को यह आंकड़ा 180 दर्ज क‍िया गया था. प‍िछले 24 घंटे के भीतर एक कोरोना संक्रमित मरीज की जान भी चली गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में हर रोज कोरोना मरीजों का आंकड़ा र‍िकॉर्ड तोड़ने लगा है. शन‍िवार को कोरोना संक्रम‍ित (Coronavirus) मरीजों के दैन‍िक आंकडों में तेजी से उछाल आया है. शन‍िवार को जून माह के बाद के सभी र‍िकॉर्डों को तोड़ते हुए कोरोना संक्रम‍ित मरीजों की एक बार सबसे ज्‍यादा संख्‍या 249 दर्ज की गई है. जबक‍ि शुक्रवार को यह आंकड़ा 180 दर्ज क‍िया गया था. प‍िछले 24 घंटे के भीतर एक कोरोना संक्रमित मरीज की जान भी चली गई है.

    द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) के स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की ओर से शन‍िवार को जारी किए गए हेल्‍थ बुलेट‍िन के मुताब‍िक कोरोना जांच कराने वालों का आंकड़ा 57,295 दर्ज क‍िया गया. द‍िल्‍ली का पॉजीटिव‍िटी रेट भी अब बढ़कर 0.29 से 0.43 फीसदी हो गया है. समग्र पॉजीट‍िव‍िटी रेट की बात करें तो यह 4.47 से घटकर 0.46 पर्सेंट हो गया है.

    ये भी पढ़ें: Omicron का द‍िल्‍ली में तेजी से बढ़ने लगा खतरा, 12 नए मामले आए, 24 घंटे में नहीं हुई कोई र‍िकवरी 

    बताते चलें क‍ि द‍िल्‍ली में प‍िछले एक माह माह से मामलों में बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. खासकर द‍िसंबर माह से जब ओम‍िक्रॉन वेर‍िएंट के मामले सामने आने लगे हैं तो कोरोना के दैन‍िक मामलों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. इससे पहले दैन‍िक मामलों की संख्‍या 20 से 30 ही र‍िकॉर्ड की जा रही थी. लेकि‍न अब हर रोज तेजी से संक्रम‍ित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है.

    प‍िछले सप्‍ताह रव‍िवार को प‍िछले पांच माह से सबसे ज्‍यादा मामले र‍िकॉर्ड क‍िए गए थे और संख्‍या 100 के पार दर्ज की गई. लेक‍िन एक सप्‍ताह के भीतर ही आंकड़ों में जबर्दस्‍त उछाल देखते हुए यह अब 250 के करीब आ गया है. इसके बाद आने वाले समय में कुछ पाबंद‍ियां लगाने की संभावनाएं और तेज होती जा रही हैं.

    द‍िल्‍ली में नए मरीजों के आने के बाद संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या भी लगातार बढ़ गई है. प‍िछले 24 घंटे में र‍िकवरी करने वाले मरीजों की संख्‍या 96 दर्ज की गई. होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्‍या भी बढ़कर 375 से बढ़कर अब 464 पहुंच गई है. कुल संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या भी 934 पहुंच गई है.  समग्र पॉजीट‍िव‍ केस की बात करें तो यह कुल 14,43, 062 है और र‍िकवर करने वालों की संख्‍या 14,17,024 र‍िकॉर्ड की गई है. अब तक 25,104 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं.

    ये भी पढ़ें: Omicron: Covid-19 न‍ियमों के उल्‍लंघन पर LG अनि‍ल बैजल नाराज, पुल‍िस व प्रशासन को द‍िए ये सख्‍त न‍िर्देश 

    जहां तक कंटेनमेंट जोन की बात है तो मरीजों के बढ़ने के साथ-साथ इनकी संख्‍या भी तेजी से बढ़ रही है. अब यह कुल 207 से बढ़कर शन‍िवार को 248 हो गई है. हेल्‍पलाइन पर हेल्‍प मांगने वालों की भी खूब कॉल र‍िसीव हो रही हैं. प‍िछले 24 घंटे में 658 कॉल रिसीव की गई हैं. वहीं एंबुलेंस सेवा के ल‍िए कॉल करने वाली कॉल की संख्‍या 1629 र‍िकॉर्ड की गई है. कॉल करने और एंबुलेंस सेवा पर कॉल करने वालों की संख्‍या शुक्रवार के मुकाबले शन‍िवार को कम दर्ज की गई है.

    ओम‍िक्रॉन के भी आज आए 12 नए मामले, 79 हो चुकी है संख्‍या
    इस बीच देखा जाए तो द‍िल्‍ली में ओम‍िक्रॉन के मामलों की संख्‍या भी अब बढ़कर 79 हो चुकी है. द‍िल्ली में आज शन‍िवार को 12 नए केस ओम‍िक्रॉन के र‍िकॉर्ड क‍िए गए. बताया जाता है क‍ि 24 घंटे अभी तक एक भी मरीज र‍िकवर नहीं हुआ है. वैसे कुल मरीजों में से 23 मरीज डिस्‍जार्च हो चुके हैं. हालांक‍ि देशभर में ओम‍िक्रॉन से र‍िकवर होने वालों की कुल संख्‍या 115 रिकॉर्ड हुई है.

    बढ़ते मामलों के बीच LG भी दे चुके न‍ियमों को सख्‍त करने के न‍िर्देश
    इस बीच देखा जाए तो एलजी ने कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार (COVID-19 Appropriate Behaviour) व नियमों के उल्लंघन पर कड़ा संज्ञान लिया है. उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि ऐसा पता चला है कि सभी बाजारों में भीड़भाड़ है और बार, सार्वजनिक स्थानों व रेस्टोरेंट आदि में कोविड उपयुक्त व्यवहार (CAB) का घोर उल्लंघन क‍िया जा रहा है. वहीं संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या तेजी के साथ बढ़ रही है.

    उल्‍लंघन के सामने आ रहे मामलों पर एलजी बैजल (LG Baijal) ने सभी पुलिस अधिकारियों और फील्ड में तैनात अधिकारियों को डीडीएमए की ओर से गत 15 दिसंबर को जारी किए आदेशों को सख्ती से लागू करवाने के लिए कहा है. कोविड-19 के नियमों का पालन कराने में क‍िसी प्रकार की ढील नहीं बरतने के न‍िर्देश भी द‍िए गए हैं.

    Tags: Corona in Delhi, COVID 19, Delhi corona cases, Delhi news, Health News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर