दिल्‍ली: COVID-19 पॉजिटिव महिला नवजात बेटी को अस्‍पताल में छोड़कर फरार, एड्रेस में बताया था बिहार निवासी
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्‍ली: COVID-19 पॉजिटिव महिला नवजात बेटी को अस्‍पताल में छोड़कर फरार, एड्रेस में बताया था बिहार निवासी
एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि नवजात बच्ची स्वस्थ है.उसकी हालत स्थिर है और उसका पहला कोरोना परीक्षण नेगेटिव आया है. (सांकेतिक फोटो)

गर्भवती महिला को 9 अगस्त को उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित कस्तूरबा गांधी अस्पताल (Kasturba Gandhi Hospital) में भर्ती कराया गया था. वहां उसने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया. Corona जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 9:51 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां हिंदू राव अस्पताल (Hindu Rao Hospital) से कोरोना पॉजिटिव महिला (Corona Positive Woman) अपनी नवजात बच्ची को छोड़कर फरार (Absconding) हो गई. इससे अस्पताल प्रशासन सकते में आ गया है. वहीं, स्थानीय थाना पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश शुरू कर दी गई है. अस्पताल के कर्मचारी फिलहाल नवजात बच्ची की देखभाल कर रहे हैं. कहा जा रहा है महिला मूलरूप से बिहार के औरंगाबाद जिले की रहने वाली है.

एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि नवजात बच्ची स्वस्थ है और उसकी हालत स्थिर है. नवजात का पहला कोरोना परीक्षण नेगेटिव आया है. डॉक्टर ने बताया कि बच्ची का दूसरा नमूना भी रविवार को जांच के लिए लैब में भेजा गया है. यदि वह भी नकारात्मक आता है, तो बच्चे को पुलिस को सौंपा जा सकता है, क्योंकि कोई भी बच्ची को लेने के लिए आगे नहीं आया है. जानकारी के मुताबित, गर्भवती महिला को 9 अगस्त को उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित कस्तूरबा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां उसने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया, लेकिन महिला की कोरोना जांच की गई तो वह संक्रमित पाई गई. इसके बाद सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 11 अगस्त को महिला को हिंदू राव अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में भेजा गया था. अब डॉक्‍टरों को महिला द्वारा कोरोना फैलाने की चिंता है.

सब्जी मंडी पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सब्जी मंडी पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. पुलिस महिला के रिश्तेदारों से संपर्क करने की कोशिश कर रही है. उसने प्रवेश के दौरान अस्पताल के रिकॉर्ड में बिहार के एक पते का उल्लेख किया है, लेकिन पुलिस अभी तक उसका सत्यापन नहीं कर पाई है. उसके पति से भी कोई संपर्क नहीं हो पाया है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम दिल्ली में एक संभावित पते पर महिला को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रहे हैं. इसी बीच उत्तरी दिल्ली नगर निगम के एक अधिकारी ने कहा कि बच्चे की कस्टडी में लेने के लिए दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से अनुरोध किया गया था, लेकिन पुलिस स्वतंत्रता दिवस के लिए सुरक्षा व्यवस्था में व्यस्त थी. वहीं, रोगी द्वारा दिया किया गया फोन नंबर भी बंद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज