गंगाराम अस्पताल ने कोरोना वायरस पर IMA की बात का किया समर्थन, कहा- देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू
Delhi-Ncr News in Hindi

गंगाराम अस्पताल ने कोरोना वायरस पर IMA की बात का किया समर्थन, कहा- देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू
इंडियन मेडिकल असोसिएशन का आकलन है कि शहरों से निकल कर संक्रमण अब गांवों में फैल चुका है जो कम्युनिटी ट्रांसमिशन दर्शाता है (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

अस्पताल के सेंटर फॉर चेस्ट सर्जरी के चेयरमैन डॉक्टर अरविंद कुमार ने कहा कि आईएमए (IMA) के बयान से 100 प्रतिशत सहमत हूं कि भारत में कोरोना का सामुदायिक प्रसार (Community Spread) हो रहा है. उन्होंने कहा कि भारत में जिस तरह से हर रोज रिकॉर्ड कोविड केस (Corona Virus) आ रहे हैं, उससे इस बात की तस्दीक होती है

  • Share this:
नई दिल्ली. हर बीतते दिन के साथ देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. संक्रमण के बढ़ते दौर के बीच सबकी चिंता बढ़ाने वाली बात सामने आई है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने कहा है कि देश में कोविड-19 (COVID-19) का कम्युनिटी ट्रांसमिशन (Community Transmission) शुरू हो चुका है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक आईएमए के इस आकलन पर दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल (Sir Gangaram Hospital) ने भी मुहर लगाई है. अस्पताल के सेंटर फॉर चेस्ट सर्जरी के चेयरमैन डॉक्टर अरविंद कुमार ने कहा कि पिछले कुछ समय से भारत में कोरोना कम्युनिटी ट्रांसमिशन (Community Transmission In India) हो रहा है. दिल्ली के कई इलाके और मुंबई के धारावी में जिस तरह से कोरोना वायरस फैला उसे देखकर कहा जा सकता है इसका कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो चुका है.

उन्होंने कहा कि मैं आईएमए के बयान से 100 प्रतिशत सहमत हूं कि भारत में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड (सामुदायिक प्रसार) हो रहा है. उन्होंने कहा कि भारत में जिस तरह से प्रति दिन रिकॉर्ड कोविड केस आ रहे हैं, उससे इस बात का आकलन लगा सकते हैं.


कोरोना वायरस को लेकर IMA ने जताई थी यह चिंता
दरअसल रविवार को ही इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा था कि भारत में कोरोना वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो गया है. आने वाले समय में इससे हालात और बिगड़ सकते हैं. आईएमए के अध्यक्ष डॉ. वी.के मोंगा ने कहा कि यह (कोरोना वायरस) अब घातक रफ्तार से बढ़ रहा है. हर दिन लगभग 30 हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. यह देश के लिए काफी चिंताजनक स्थिति है. कोरोना वायरस शहरों से निकल कर अब ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रहा है, जो बुरा संकेत है. यह बताता है कि भारत में कोरोना का कम्यूनिटी स्प्रेड शुरू हो चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज