Delhi Corona Update: आपात समीक्षा बैठक के बाद बोले सीएम केजरीवाल- टेस्टिंग करेंगे दोगुनी
Delhi-Ncr News in Hindi

Delhi Corona Update: आपात समीक्षा बैठक के बाद बोले सीएम केजरीवाल- टेस्टिंग करेंगे दोगुनी
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सीएम केजरीवाल ने जांच दोगुनी करने का ऐलान किया. (फोटोः एएनआई)

Delhi COVID-19 Update: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद आपात बैठक कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्ली में कोरोना टेस्ट दोगुना किए जाने का ऐलान किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 1:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी में तकरीबन 40 दिनों के बाद  25 अगस्‍त को कोरोना वायरस (COVID-19 Update) के नए मामलों में अचानक से उछाल आया था. 1500 से ज्‍यादा नए संक्रमित सामने आए थे. इसके बाद दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री और स्‍वास्‍थय विभाग के आला अधिकारियों के साथ आपात समीक्षा बैठक की. इसके बाद सीएम केजरीवाल ने कोरोना टेस्टिंग को दोगुना तग बढ़ाने की बात कही है. बता दें कि दिल्‍ली में पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कमी देखी गई थी, जिसके बाद अचानक से तेज वृद्धि दर्ज की गई है.

दिल्ली सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ कोरोना के बढ़ते मामलों पर आपात बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम पूरी तरीके से तैयार हैं. हमारे पास बेड और एंबुलेंस की पूरी व्यवस्था है. हमारे पास 14130 बेड हैं, साढ़े 10 हजार खाली हैं. एंबुलेंस के लिए एक भी रिक्वेस्ट मना नहीं की जाती है. जिस तरीके से पिछले दिनों में दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थोड़े ज्यादा बढ़े हैं, इसको देखते हुए मैंने आज आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब दोगुने कोरोना टेस्ट किए जाएंगे.  सरकार ने एक हफ्ते में 40000 टेस्ट करने का आदेश दिया है.


सीएम केजरीवाल ने कोरोना के संक्रमित मरीजों के ठीक होने के बाद भी दिक्कतों को लेकर कहा कि कई बार लोग कोरोना से ठीक हो जाते हैं, लेकिन कुछ समस्याएं बनी रहती है. जो लोग अस्पताल से ठीक हो कर घर आ जाते हैं, उनको कुछ दिन के लिए ऑक्सीमीटर घर पर दिया जाएगा. ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी दिया जाएगा, ताकि उन्हें अस्पताल जाने की जरूरत ना पड़े और घर पर ही ऑक्सीजन लेवल नापा जा सके.



उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन पूरी दुनिया को दिल्ली की देन है. राजधानी में 14 जुलाई के बाद किसी की भी मौत नहीं हुई है. दिल्लीवासियों को कोरोना के प्रति सतर्क रहने की सलाह देते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि समुचित इंतजाम से दिल्ली की जनता में कॉन्फिडेंस आया है, लेकिन उस कॉन्फिडेंस की वजह से हम कोरोना को  अनदेखा न करें. सब लोग मास्क पहनकर निकलें, सोशल डिस्टेंस का पालन करें. इसे बढ़ने नहीं देना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज