• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली: सर गंगाराम अस्पताल में 2 महीने में 300 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी और उनके परिजन Corona संक्रमित

दिल्ली: सर गंगाराम अस्पताल में 2 महीने में 300 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी और उनके परिजन Corona संक्रमित

हरियाणा में कोरोना का कहर

हरियाणा में कोरोना का कहर

Delhi COVID-19 Update: पिछले करीब दो महीनों में अकेले सर गंगाराम अस्पताल (Sir Gangaram Hospital) में 300 से अधिक स्वास्थ्कर्मी और उनके परिजन कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. यहां आए दिन सैकड़ो कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. चिंता की बात यह है कि दिल्ली (Delhi) में कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले स्वास्थ्यकर्मी भी बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं. पिछले करीब दो महीनों में अकेले सर गंगाराम अस्पताल (Sir Gangaram Hospital) में 300 से अधिक स्वास्थ्कर्मी और उनके परिजन कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसका मतलब यह हुआ कि अभी तक 400 से अधिक हेल्‍थ वर्कर संक्रमित हो चुके हैं. खास बात यह है कि इस मामले में संक्रमण का प्रारंभिक बिंदु गंगाराम अस्पताल ही है. सूत्रों के मुताबिक, संक्रमित लोगों का यह आंकड़ा 7 अप्रैल से लेकर 2 जून के बीच तक का है.

    दरअसल, बीते 4 अप्रैल को सर गंगाराम हॉस्पिटल में कोरोना वायरस की पहली खबर सामने आई थी. तब यहां के सभी डॉक्टर और अन्य स्टाफ सहित 108 लोग कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के बाद क्वारेंटाइन (Quarantine) में चले गए थे. बताया जा रहा था कि गंगाराम अस्पताल के ये मेडिकल स्टाफ कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए थे. इन मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट के नतीजे भी कोरोना पॉजिटिव आए थे. इसके बाद गंगाराम अस्पताल के 108 मेडिकल स्टाफ को क्वारेंटाइन किया गया था. इसके बाद यहां पर आए दिन स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित होने लगे.

    24 घंटों में 1007 नए मामले सामने आए
    ऐसे भी दिल्ली में कोरोना का कहर कुछ ज्यदा ही देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटों में 1007 नए मामले सामने आने से अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) की परेशानी और बढ़ गयी है. इसके साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 29943 पहुंच गया है. हालांकि शहर में किसी एक दिन में सर्वाधिक मामले 3 जून को सामने आये थे और यह संख्या 1513 थी.

    पिछले 24 घंटे में 17 की मौत
    यही नहीं, दिल्‍ली सरकार के मुताबिक पिछले 24 घंटे 17 मौत हुई हैं. इसके चलते मरने वालों का आंकड़ा 874 पर पहुंचा गया है. जबकि 358 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट गए हैं. दिल्‍ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 29943 तक पहुंच गया है. वहीं, इस समय राष्‍ट्रीय राजधानी में वायरस के 17712 एक्टिव मरीज हैं, जिनका विभिन्‍न अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है. जबकि अब तक कुल 11357 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं. इसके अलावा 874 लोगों की जान जा चुकी है.

    ये भी पढ़ें- 

    COVID-19: दिल्ली में क्या कम्युनिटी स्प्रेड का है खतरा, सिसोदिया करेंगे बैठक

    LG अनिल बैजल ने पलटा सरकार का फैसला, अब कोई भी करा सकता है दिल्ली में इलाज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज