Delhi COVID-19 Updates: DCP समेत 30 पुलिसकर्मियों को क्वारेंटाइन में जाने की सलाह, ये है वजह
Delhi-Ncr News in Hindi

Delhi COVID-19 Updates: DCP समेत 30 पुलिसकर्मियों को क्वारेंटाइन में जाने की सलाह, ये है वजह
सफलता की यह कहानी वाकई प्रेरणा देने वाली होती है. (प्रतीकात्मक चित्र)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में एकASI में कोरोना वायरस (Coronavirus) की पुष्टि होने के बाद दिल्ली पुलिस मेंं हड़कंप मच गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2020, 6:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लागातर पूरे देश में फैल रहा है. हालांकि, इसके प्रकोप को रोकने के लिए कोरोना वॉरियर्स दिन-रात काम कर रहे हैं. इसके बावजूद भी कोरोना पॉजिटिव के मामले खत्म होने के नाम नहीं ले रहे हैं. अब तो आलम यह हो गया है कि पुलिसकर्मी भी इसके चपेट में आने लगे हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक सहायक सब-इंस्पेक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद दिल्ली पुलिस मेंं हड़कंप मच गया है. अब दिल्ली पुलिस ने कहा है कि एक पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) सहित 30 पुलिसकर्मियों को सेल्फ क्वारेंटाइन करने की सलाह दी गई है.

बता दें कि सोमवार को ऐसी खबर सामने आई थी कि दिल्ली पुलिस का एक सहायक सब इंस्पेक्टर (ASI)  कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है. 50 साल के इस पुलिसकर्मी ने 8 अप्रैल को अंतिम दिन ड्यूटी की थी. लेकिन अब तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि ये पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हुआ है या नहीं. एएनआई के अनुसार, इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के में कार्यरत तीन कर्मी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुके हैं. वहीं, सोमवार शाम तक दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1510 हो गया था. राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को 356 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए और इस दौरान 4 मौतें भी हुई हैं. कोरोना वायरस से दिल्ली में अब तक कुल 28 लोगों की मौत हो चुकी है.





दिल्ली में हुईं 47 कंटेनमेंट जोन
बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब सरकार ने सख्त कदम उठाने के साथ ही कई नए नियमों को लागू कर दिया है. दिल्ली के स्वास्‍थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि अभी तक राजधानी में 47 इलाकों कों कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है. वहीं यदि किसी इलाके में तीन या उससे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं तो उसे हॉटस्पॉट घोषित कर सील किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार रे‌पिड टेस्ट किट्स का इंतजार कर रही है. वो आने के बाद मरीजों की स्क्रीनिंग और टेस्ट में कम समय लगेगा.

ये भी पढ़ें- 

धर्म पूछकर सब्‍जी वाले की कर दी पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद हुआ गिरफ्तार

Lockdown: दिल्ली और आसपास के जरूरतमंदों के बीच मदद पहुंचाने में जुटे हैं सांसद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading