Delhi COVID-19 Updates: अंबेडकर अस्पताल के 32 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव, ऐसे फैला वायरस

विधायक अमीन कागजी ने कहा कि इससे पहले इनकी एक रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. (प्रतीकात्मक फोटो)
विधायक अमीन कागजी ने कहा कि इससे पहले इनकी एक रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. (प्रतीकात्मक फोटो)

कुछ दिन पहले एक कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला ( Pregnant Woman) इस अस्पताल में इलाज करवाने आई थी. बाद में उसकी अस्पताल में ही मौत हो गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2020, 9:41 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली में एक सनसनीखेज खबर सामने आई है. कहा जा रहा है  कि रोहिणी के अंबेडकर हॉस्टिपल (Ambedkar Hospital) में 32 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से कई डॉक्टर और नर्स भी शामिल हैं. सूत्रों के मुताबिक, कुछ दिन पहले एक कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला ( Pregnant Woman) इस अस्पताल में इलाज करवाने आई थी. बाद में उसकी अस्पताल में ही मौत हो गई थी. खबर है कि महिला ने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी अस्पताल प्रशासन से छिपाई थी. ऐसे में इलाज करने के दौरान उस महिला से अस्पाल के 32 स्वास्थ्यकर्मियों में वायरस फैल गया.

वहीं, पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज के मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Max Super Speciality Hospital) में 33 स्वास्थ्य कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसके अलावा यहां की 145 नर्सों को उनके हॉस्टलों में क्वारेंटाइन किया गया है. हॉस्पिटल ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “यहां के सभी स्वास्थ्य कर्मियों के  नियमित दिनचर्या के दौरान कोरोना वायरस का टेस्ट कराया गया. जिसके बाद कुल 33 स्वास्थ्य कर्मियों के इस खतरनाक वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. इनमें दो डॉक्टर और 23 नर्सिंग स्टाफ शामिल हैं. इसके अलावा अन्य तकनीशियन और सहायक कर्मचारी हैं. ”

145 नर्सों को एक निजी छात्रावास में 14 दिनों के लिए छोड़ दिया गया है
अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि इन सभी को साकेत के मैक्स हॉस्पिटल में स्थानांतरित कर दिया गया है.अस्पताल ने यह भी कहा कि पटपड़गंज की इन 145 नर्सों को एक निजी छात्रावास में 14 दिनों के लिए छोड़ दिया गया है. इसके अलावा इस हॉस्टल को सील कर दिया गया और स्थानीय अधिकारियों ने इसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है.
बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को कोविड-19 (COVID-19) के 293 मामले सामने आए. इससे दिल्ली में कोविड-19 से संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 2918 हो गई है. इस वायरस से अब तक दिल्ली मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 54 हो गई. दिल्ली सरकार ने यह जानकारी दी है.



ये भी पढ़ें- 

डोनाल्‍ड ट्रंप के सहयोगी बोले-किम जोंग की या तो मौत हो चुकी है या वो लाचार हैं

WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक: बिना फोन देखे जानें किसका आया मैसेज, आसान है तरीका

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज