• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Cantt rape case: क्राइम ब्रांच ने 4 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

Delhi Cantt rape case: क्राइम ब्रांच ने 4 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

दिल्ली बच्ची रेप हत्या केस: क्राइम ब्रांच ने 4 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली बच्ची रेप हत्या केस: क्राइम ब्रांच ने 4 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली के कैंट इलाके में हुई नाबालिग बच्ची की रेप के बाद हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है. दिल्ली क्राइम ब्रांच (Delhi Crime Branch) ने इस मामले में 30 दिन के अंदर 400 पेज की चार्जशीट दाखिल की है. सुनवाई 31 अगस्त को होगी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के कैंट इलाके में हुई एक नाबालिग लड़की के रेप-हत्या (Girl Child Rape Murder) के मामले में दिल्ली पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट (Chargesheet) दायर कर दी है. दिल्ली कैंट के नांगल इलाके में 9 साल की बच्ची के साथ एक अगस्त को रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी. दिल्ली क्राइम ब्रांच (Delhi Crime Branch) ने इस मामले में 30 दिन के अंदर 400 पेज की चार्जशीट दाखिल की है.

    जानकारी के मुताबिक दिल्ली के कैंट इलाके में नाबालिग दलित लड़की के साथ हुए रेप और हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार को पटियाला हाउस अदालत में चार्जशीट दाखिल की. दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में आरोपियों पर आईपीसी की धारा 302/304/ 376d/ 342 /506/ 201 /34 के साथ पॉक्सो और एससी एसटी एक्ट के तहत चार्ज लगाए हैं. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने श्मशान घाट के पंडित सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया था.

    चार्जशीट पर 31 अगस्त को होगी सुनवाई

    दिल्ली पुलिस ने वारदात से के 1 महीने के अंदर ही 400 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है. दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नाबालिग बच्चियों से रेप और मर्डर केस में 30 दिन के अंदर 400 पेज का चार्जशीट दाखिल कर दी है. चार्जशीट पर सुनवाई 31 अगस्त को होगी.
    मामले ने पकड़ा था राजनीतिक तूल

    इस घटना के बाद मामले ने राजनीतिक तूल भी पकड़ लिया था. राहुल गांधी ने भी इस मामले पर पुलिस को घेरा था. जिसके बाद मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी. इस वारदात पर गृह मंत्री अमित शाह ने खुद दिल्ली पुलिस कमिश्नर को जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल करने के लिए कहा था. अब इस मामले की सुनवाई 31 अगस्त को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट मे होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज