• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी रोहिणी कोर्ट शूटआउट मामले की जांच, पुलिस कमिश्नर ने दिये निर्देश

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी रोहिणी कोर्ट शूटआउट मामले की जांच, पुलिस कमिश्नर ने दिये निर्देश

रोहिणी कोर्ट शूटआउट की जांच करेगी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच. पुलिस कमिश्नर ने दिये निर्देश.

रोहिणी कोर्ट शूटआउट की जांच करेगी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच. पुलिस कमिश्नर ने दिये निर्देश.

Rohini Court Shootout: दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में गैंगस्‍टर जितेंद्र गोगी को पेशी के लिए लाया गया था. उसी दौरान वकील की पोशाक में कोर्ट परिसर में घुसे दो बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग करते हुए गैंगस्टर गोगी को मार डाला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली स्थित रोहिणी कोर्ट में शूटआउट (Rohini Court Shootout) मामले की तफ़्तीश दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) करेगी. दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना (Police Commissioner Rakesh Asthana) ने क्राइम ब्रांच की टीम को इस संबंध में निर्देश दे दिये हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) की टीम भी कुछ विशेष गैंगस्टर से जुड़े मामलों में इन्वेस्टिगेशन कर रही है.

न्यूज18 से दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने खास बातचीत में कहा… “रोहिणी कोर्ट परिसर के अंदर जो वारदात हुई है, उसमें हमलावर भी गैंगस्टर था और जिसे गोली मारी गई है, वह भी गैंगस्टर था.” लेकिन दिल्ली पुलिस के जवानों ने बहुत ही सतर्कता और साहस के साथ अपने कर्तव्य को अंजाम दिया. उन्होंने दोनों हमलावर को मौके पर ही मार गिराया गया. अगर उस वक्त पुलिस एक्शन नहीं लेती तो हमलावर कोर्ट के अंदर कई लोगों पर हमला कर सकते थे.”

दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर के खिलाफ शुरू की है मुहिम

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि “जहां तक सवाल है उस ऑर्गेनाइज गैंग का, तो पिछले काफी समय से दिल्ली पुलिस उन गैंगस्टर के खिलाफ काम कर रही है, दिल्ली पुलिस ने कई गैंगस्टर के खिलाफ एक मुहिम शुरू की है, जिसके तहत कई गैंगस्टर अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, आगे भी कार्रवाई की जा रही है. जो भी अपराधी या गैंगस्टर लोगों को धमकी देने का काम या कोई अन्य अपराध को अंजाम देता है तो उसके खिलाफ एक्शन लेने का निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिया गया है. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि उन अपराधियों के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा सबूत इकट्ठा किया जायें, उसके बाद सख्त कार्रवाई की जाये.

दिल्ली पुलिस के जवानों ने मौके की नजाकत को देखते हुए बढ़िया काम किया

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि “जिस वक्त कोर्ट के अंदर वह अपराधी वारदात को अंजाम दे रहा था उस वक्त दिल्ली पुलिस के जवानों ने वक्त की नजाकत को देखते हुए और हालात की गंभीरता को देखते हुए उचित एक्शन लिया और बहुत ही बढ़िया काम किया और गैंगस्टर को मार गिराया.” और जहां तक कोर्ट परिसर की सुरक्षा का सवाल है इस मसले पर हम लोग फिर से देखेंगे की कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को और कैसे बेहतर किया जा सकता है, क्योंकि यह गैंगस्टर वकील के ड्रेस पहनकर कोर्ट रूम तक आए थे और उसका गलत तरीके से लाभ लेते हुए इस तरह के वारदात को अंजाम दिया था, लिहाजा अब इस मामले में हम लोग कैसे बेहतर तरीके से सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर सकते हैं इसके लिए हम लोग प्रयासरत हैं.”

शूटआउट में मारा गया गैंगस्टर जितेंद्र गोगी

बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में गैंगस्‍टर जितेंद्र गोगी को पेशी के लिए लाया गया था. उसी दौरान वकील की पोशाक में दो बदमाश कोर्ट परिसर में घुस गये और अंधाधुंध फायरिंग करते हुए गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को मार डाला. इसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर दोनों बदमाशों को मार गिराया था. दिनदहाड़े हुए इस शूटआउट से कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गई और लोग जान बचाकर भागते दिखे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज