दिल्ली: नगर निगम उपचुनाव में वोटिंग के लिए मतदान केंद्र के बाहर लगी भीड़, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

ज़ुबैर अहमद कांग्रेस के विधायक रहे चौधरी मतीन अहमद के बेटे हैं. (सांकेतिक फोटो)

ज़ुबैर अहमद कांग्रेस के विधायक रहे चौधरी मतीन अहमद के बेटे हैं. (सांकेतिक फोटो)

MCD by-election: दिल्ली में नगर निगम के चुनाव के लिए सुबह से डाले जा रहे हैं वोट. मतदान केंद्र के बाहर वोटरों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है. मास्क और सेनेटाइज़र पोलिंग सेंटर पर नज़र आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 12:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में 5 नगर निगम (Delhi Municipal council) सीटों पर उपचुनाव (Bye Election) हो रहे हैं. ऐसे में रविवार सुबह से ही मतदान केंद्र के बाहर मतदाताओं की भीड़ लग गई है. वहीं, मतदान केंद्र के बाहर सुरक्षाकर्मियों की भी कड़ी व्यवस्था की गई है. इन पांच सीटों में से एक सीट है सीलमपुर की चौहान बांगड़ सीट. यहां पर सुबह 7.30 से मतदान शुरू हो गया है, जो शाम 5.30 बजे तक चलेगा. लोग भारी संख्या में मतदान केंद्र के बाहर वोटिंग करने के लिए पहुंच रहे हैं.

वहीं, बात यदि कोरोना गाइडलाइन की करें तो इसको लेकर भी कड़ाई बरती जा रही है. कहा जा रहा है कि पोलिंग सेंटर पर कोरोना नियमों का पालन किया जा रहा है. बिना मास्क लगाए वोटिंग के लिए एंट्री नहीं मिल रही है. वहीं, मतदान केंद्र के बाहर थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है. मास्क और सेनेटाइज़र पोलिंग सेंटर पर नज़र आ रहे हैं. ये सीट यहां के पार्षद अब्दुल रहमान के आप विधायक चुने जाने के बाद खाली हुई थी. इस सीट पर मुख्य मुकाबला आप के पूर्व विधायक हाजी इशराक खान और कांग्रेस के चौधरी ज़ुबैर अहमद के बीच है. ज़ुबैर अहमद कांग्रेस के विधायक रहे चौधरी मतीन अहमद के बेटे हैं.

जो हमारे क्षेत्र का विकास करेगा हम उसी को वोट देंगे

वहीं, इन पांच सीटों में से ईस्ट दिल्ली की तीन सीटें भी शामिल हैं. त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी और चौहान बांगड़ है. वहीं, कल्याणपुरी स्थित राजकीय कन्या सर्वोदय विद्यालय में बने मतदान केंद्र पर वोटिंग करने आए महिलाओं ने कहा कि इस बार पानी अहम मुद्दा है. पानी गंदा आता है. वहीं, कुछ महिलाओं ने कहा कि इस बार विकास पर वोटिंग हो रही है. जो हमारे क्षेत्र का विकास करेगा हम उसी को वोट देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज