Home /News /delhi-ncr /

Dengue Cases: द‍िल्‍ली में तेजी से फैल रहा डेंगू का डंक, आंकड़े पहुंचे 1,000 के पार

Dengue Cases: द‍िल्‍ली में तेजी से फैल रहा डेंगू का डंक, आंकड़े पहुंचे 1,000 के पार

द‍िल्‍ली में प‍िछले एक सप्‍ताह के भीतर डेंगू के 283 नए मामले र‍िकॉर्ड क‍िए गए हैं ज‍िसके बाद आंकड़ा एक हजार को पार गया है. (फाइल फोटो)

द‍िल्‍ली में प‍िछले एक सप्‍ताह के भीतर डेंगू के 283 नए मामले र‍िकॉर्ड क‍िए गए हैं ज‍िसके बाद आंकड़ा एक हजार को पार गया है. (फाइल फोटो)

Dengue Cases in Delhi: द‍िल्‍ली नगर न‍िगम की ओर से सोमवार को जारी की गई र‍िपोर्ट के आंकड़ों की माने तो द‍िल्‍ली में अब तक कुल 1,006 डेंगू के मामले र‍िकॉर्ड क‍िए जा चुके हैं. बीते सप्‍ताह में तीनों नगर न‍िगमों के अलावा नई द‍िल्‍ली नगरपाल‍िका पर‍िषद्, द‍िल्‍ली छावनी बोर्ड और रेलवे/एयरपोर्ट ऑथोर‍िटी ऑफ इंडि‍या के अंतर्गत आने वाले एर‍िया में 283 नए मामले डेंगू के र‍िकार्ड क‍िए गए हैं. अभी तक 597 यानी 60 फीसदी को ट्रेस नहीं क‍िया जा सका है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. दि‍ल्‍ली डेंगू (Dengue) और मलेर‍िया (Malaria) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. प‍िछले एक सप्‍ताह के भीतर द‍िल्‍ली में डेंगू के 283 नए मामले र‍िकॉर्ड क‍िए गए हैं ज‍िसके बाद अब कुल मामलों की संख्‍या एक हजार को पार गई है. वहीं, मलेर‍िया और च‍िकनगुन‍िया के मामलों में इजाफा दर्ज क‍िया जा रहा है. अब मलेर‍िया के 154 और च‍िकनगुन‍िया के 73 मामले सामने आ चुके हैं. डेंगू, मलेर‍िया और च‍िकनगुन‍िया के तेजी से बढ़ते मामलों से हालात अब च‍िंताजनक बनते जा रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: Dengue Cases in Delhi: सरकारी अस्‍पतालों में डेंगू मरीजों के ल‍िए 11 हजार बेड, सीएम बोले-नहीं रहेगी बेड्स की कमी

    द‍िल्‍ली नगर न‍िगम की ओर से सोमवार को जारी की गई र‍िपोर्ट के आंकड़ों की माने तो द‍िल्‍ली में अब तक कुल 1,006 डेंगू के मामले र‍िकॉर्ड क‍िए जा चुके हैं. बीते सप्‍ताह में कुल आंकड़ों में बहुत तेजी के साथ मरीजों की हुई भर्ती र‍िकॉर्ड की गई है. यानि बीते सप्‍ताह में तीनों नगर न‍िगमों के अलावा नई द‍िल्‍ली नगरपाल‍िका पर‍िषद्, द‍िल्‍ली छावनी बोर्ड और एयरपोर्ट ऑथोर‍िटी ऑफ इंडि‍या के अंतर्गत आने वाले एर‍िया में 283 नए मामले डेंगू के र‍िकार्ड क‍िए गए हैं. लेकि‍न हैरान करने वाली बात यह है क‍ि कुल 1,006 मामलों में से अभी तक 597 यानी 60 फीसदी को ट्रेस नहीं क‍िया जा सका है.

    द‍िल्‍ली नगर न‍िगम की ओर से सोमवार को जारी की गई र‍िपोर्ट. द‍िल्‍ली सरकार, द‍िल्‍ली नगर निगम, सरकारी अस्‍पताल, द‍िल्‍ली अस्‍पताल, अस्‍पताल बेड, अरव‍िंद केजरीवाल, डेंगू, मलेर‍िया, सत्‍येंद्र जैन, च‍कनगुन‍िया, कोरोना संक्रमण, कोव‍िड-19, स्‍वास्‍थ्‍य समाचार, Delhi Government, MCD, Delhi Municipal corporation, Delhi Hospital, Government Hospital, Arvind Kejriwal, Dengue, Malaria, Chikungunya, CoronaVirus, Covid-19

    द‍िल्‍ली नगर न‍िगम की ओर से सोमवार को डेंगू के मामलोंं पर जारी की गई वीकली र‍िपोर्ट.

    र‍िपोर्ट की माने तो तीनों नगर न‍िगमों नॉर्थ, ईस्‍ट व साउथ एमसीडी के अधीनस्‍थ 12 जोन में से प‍िछले सप्‍ताह सबसे ज्‍यादा डेंगू के मामले एसडीएमसी के चार जोन में र‍िकार्ड क‍िए हैं. एसडीएमसी के अकेले चार जोन से 98 नए मामले पिछले सप्‍ताह र‍िकार्ड क‍िए गए हैं. वहीं नार्थ एमसीडी के 6 जोन में 71 और ईस्‍ट एमसीडी के दो जोन में 39 नए मामले र‍िकार्ड क‍िए गए हैं.

    वहीं, नई द‍िल्‍ली नगरपाल‍िका पर‍िषद् एर‍िया में 6 और रेलवे/एयरपोर्ट ऑथोर‍िटी ऑफ इंडिया के अंतर्गत 1 मामला दर्ज क‍िया गया है. कुल 283 नए मामलों में से अभी 68 मामलों को ट्रेस नहीं क‍िया जा सका है. वहीं अन्‍य राज्‍यों से भी डेंगू के मरीज इलाके ल‍िए द‍िल्‍ली के अस्‍पतालों में खूब आ रहे हैं.

    द‍िल्‍ली नगर न‍िगम की ओर से सोमवार को जारी की गई मलेर‍िया के मामलों पर वीकली र‍िपोर्ट. द‍िल्‍ली सरकार, द‍िल्‍ली नगर निगम, सरकारी अस्‍पताल, द‍िल्‍ली अस्‍पताल, अस्‍पताल बेड, अरव‍िंद केजरीवाल, डेंगू, मलेर‍िया, सत्‍येंद्र जैन, च‍कनगुन‍िया, कोरोना संक्रमण, कोव‍िड-19, स्‍वास्‍थ्‍य समाचार, Delhi Government, MCD, Delhi Municipal corporation, Delhi Hospital, Government Hospital, Arvind Kejriwal, Dengue, Malaria, Chikungunya, CoronaVirus, Covid-19

    द‍िल्‍ली नगर न‍िगम की ओर से सोमवार को जारी की गई मलेर‍िया के मामलों पर वीकली र‍िपोर्ट.

    इस बीच देखा जाए द‍िल्‍ली सरकार और स‍िव‍िक एजेंस‍ियों की ओर से डेंगू से बचाव को लेकर लगातार प्रयास क‍िए जा रहे हैं. वहीं मरीजों के इलाज के ल‍िए अस्‍पतालों में पर्याप्‍त बेड की व्‍यवस्‍था भी की जा रही है. द‍िल्‍ली सरकार का दावा है क‍ि सरकारी अस्‍पतालों में 11 हजार से ज्‍यादा बेड की व्‍यवस्‍था की हुई है. वहीं अस्‍पतालों में मरीजों के ल‍िए बेड की कमी नहीं है.

    Tags: Delhi Government, Delhi MCD, Dengue, Dengue in Delhi, Health News, MCD

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर