दिल्ली: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपनी पत्नी के साथ लगवाया कोरोना का टीका

कोरोना का टीका लगवाते मनीष सिसोदिया.

कोरोना का टीका लगवाते मनीष सिसोदिया.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने संसद भवन एनेक्सी में COVID-19 वैक्सीन की अपनी दूसरी खुराक लगवाई थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने अपनी पत्नी के साथ कोरोना वायरस (Corona virus) का टीका लगवाया. उन्होंने पत्नी के साथ दिल्ली के मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. इस दौरन वे चेहरे पर मास्क लगाए हुए थे. इनसे पहले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने संसद भवन एनेक्सी में COVID-19 वैक्सीन की अपनी दूसरी खुराक लगवाई थी. दरअसल, दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. रोज कोरोना के सैंकड़ों मरीज सामने आ रहे हैं. 

65 लाख लोग शामिल होंगे

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है. एक बार सूबे में रिकॉर्ड केज दर्ज किए गए हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 3,594 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में 14 लोगों की मौत दर्ज की गई है. नए मामलों के साथ अब दिल्ली में कुल कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 6,68,814 हो गई है. इधर, कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण की बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुरुआत हो गई. इस चरण में 45 साल से ज्यादा उम्र के 65 लाख लोग शामिल होंगे.


कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शाम छह बजे तक, कम से कम 56,531 लाभार्थियों को टीके लगाए गए. अधिकारी ने कहा कि इनमें से 49,471 लोगों को पहली खुराक मिली जबकि 7,060 लोगों को दूसरी खुराक दी गई. अधिकारी ने बताया कि टीकाकरण  के बाद मामूली प्रतिकूल प्रभाव के चार मामले सामने आए. टीकाकरण अभियान ऐसे समय हो रहा है जब बीते कुछ हफ्तों से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज