होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्लीः स्ट्रीट डॉग से क्रूरता मामले में डॉन बॉस्को संस्थान के 4 आरोपी छात्र गिरफ्तार

दिल्लीः स्ट्रीट डॉग से क्रूरता मामले में डॉन बॉस्को संस्थान के 4 आरोपी छात्र गिरफ्तार

अब पुलिस ने डॉन बॉस्को इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के चार छात्रों को गिरफ्तार किया है.

अब पुलिस ने डॉन बॉस्को इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के चार छात्रों को गिरफ्तार किया है.

Dog Beaten Viral Video: न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने की रहने वाली दिव्या पुरी ने इस संबंध में शिकायत दी थी. शिकायतकर्ता ने ...अधिक पढ़ें

दिल्ली. दिल्ली  में डॉगी से क्रूरता मामले में पुलिस ने एक तकनीकी संस्थान के चार छात्रों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों पर पशु क्रूरता कानून के तहत एक्शन लिया है. पुलिस ने यह एक्शन एक डॉगी को घायल करने और वायरल वीडियो पर लिया है. पशु क्रूरता का यह मामला दिल्ली के एनएफसी थाने में दर्ज किया गया था. दिल्ली पुलिस ने पूरे मामले की जांच की और अब आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने की रहने वाली दिव्या पुरी ने इस संबंध में शिकायत दी थी. शिकायतकर्ता ने डॉन बॉस्को इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एनएफसी दिल्ली के छात्रों पर स्ट्रीट डॉग के साथ क्रूरता के आरोप लगाए थे.

जानकारी के अनुसार, अब पुलिस ने डॉन बॉस्को इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के चार छात्रों को गिरफ्तार किया है. घटना से जुड़े वीडियो में दिख रहा है कि आरोप छात्र स्ट्रीट डॉग को पीटते हैं और बाद में मादा कुत्ते को घसीटते हैं. पुलिस का कहना है कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि स्ट्रीट डॉग उन पर भौंक रही थी, इसलिए आरोपियों ने उसकी पिटाई कर दी.

News18 Hindi

घटना से जुड़े वीडियो में दिख रहा है कि आरोप छात्र स्ट्रीट डॉग को पीटते हैं और बाद में मादा कुत्ते को घसीटते हैं.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता ने इसके सबूत के तौर पर शिकायत के साथ ही घटना के वीडियो फुटेज भी पेश किए थे. उसके बाद पुलिस ने प्रथम दृष्टया भारतीय दंड संहिता की धारा 429/34 और 11(1) पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 के तहत संज्ञेय अपराध होना पाया. इस पर एनएफसी थाने में इसका मामला दर्ज किया गया था. इस शिकायत के आधार पर एफआईआर संख्या 432/22 यू/एस 429/34 और 11(1) पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Tags: Attack of stray dogs, Delhi news today, Dogs

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें