Home /News /delhi-ncr /

delhi drugs case drugs seizure from shaheen bagh and its possible link to taliban nodvm

शाहीन बाग ड्रग्स कनेक्शन का मास्टरमाइंड निकला 'तालिबान', दुबई में बैठकर की थी प्लानिंग

 बताया जा रहा है कि कैराना शाहीन बाग ड्रग्स कनेक्शन का मास्टरमाइंड दुबई में बैठा तालिबान है.  जानकारी के मुताबिक,  शाहिद अहमद उर्फ बड़ा अहमद है पूरे ड्र्ग्स नेक्सस का मास्टरमाइंड है.

बताया जा रहा है कि कैराना शाहीन बाग ड्रग्स कनेक्शन का मास्टरमाइंड दुबई में बैठा तालिबान है. जानकारी के मुताबिक, शाहिद अहमद उर्फ बड़ा अहमद है पूरे ड्र्ग्स नेक्सस का मास्टरमाइंड है.

Shaheen Bagh Drugs Case: शाहीन बाग ड्रग्स मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि इस पूरे प्रकरण के पीछे दुबई में बैठा तालिबान है. जानकारी के मुताबिक, शाहिद अहमद उर्फ बड़ा अहमद है. पूरे ड्र्ग्स नेक्सस का मास्टरमाइंड है. वह एक अफगानिस्तान मूल के नागरिक के साथ मिलकर तालिबान की कई तंजीमो में बन रही हेरोइन की खेप समुद्र के रास्ते और अटारी बोर्डर के जरिए भारत भेज रहा है. शाहीन बाग से गिरफ्तार हैदर ने NCB पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है. हैदर के मुताबिक, शाहीन बाग जैसे कई ठिकाने दिल्ली एनसीआर और देश के कई राज्यों में बनाए हुए थे.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

अफगानिस्तान मूल के गिरफ्तार दोनों नागरिक हेरोइन की मैन्यूफैक्चरिंग के धंधे से जुड़े थे.
फरीद अहमद और दोनों अफगान मूल के नागरिक शाहिद के इशारे पर काम कर रहे थे.

नई दिल्ली. दिल्ली के शाहीन बाग ड्रग्स कनेक्शन मामले में जल्द पांचवी अहम गिरफ्तारी हो सकती है. सूचना मिली है कि मामले में एक शख्स से पूछताछ चल रही है. बताया जा रहा है कि कैराना शाहीन बाग ड्रग्स कनेक्शन का मास्टरमाइंड दुबई में बैठा तालिबान है. जानकारी के मुताबिक, शाहिद अहमद उर्फ बड़ा अहमद है पूरे ड्र्ग्स नेक्सस का मास्टरमाइंड है. वह एक अफगानिस्तान मूल के नागरिक के साथ मिलकर तालिबान की कई तंजीमो में बन रही हेरोइन की खेप समुद्र के रास्ते और अटारी बोर्डर के जरिए भारत भेज रहा है.

शाहीन बाग से गिरफ्तार हैदर ने NCB पूछताछ में बड़ा खुलासा  किया है. हैदर के मुताबिक, शाहीन बाग जैसे कई ठिकाने दिल्ली एनसीआर और देश के कई राज्यों में बनाए हुए थे. ये सब दुबई में बैठे शाहिद के इशारे पर होता था. शाहीन बाग से गिरफ्तार हैदर सीधे शाहिद से फोन पर बात करता था.

शाहीन बाग लगातार आ रही थी
शाहीन बाग में छोटे बड़े कन्साइमेन्ट में हेरोइन लगातार आ रही थी. वहीं भोगल के घर मे रह रहे अफगानिस्तान मूल के गिरफ्तार दोनों नागरिक हेरोइन की मैन्यूफैक्चरिंग के धंधे से जुड़े थे. करीब 8 साल से शाहिद कपड़े के बिजनेस के सिलसिले में दुबई में सैटल है जहां उसकी मुलाकात तालिबानी तंजीमो से सीधे जुड़े और अफगानिस्तान के बड़े ड्रग्स कारोबाररियों के करीबी एक अफगान मूल के नागरिक से हुई.

इसके बाद हैदर कैराना से गिरफ्तार फरीद अहमद और दोनों अफगान मूल के नागरिक शाहिद के इशारे पर काम कर रहे थे. मूल रूप से उत्तराखंड के टिहरी के रहने वाले है फरीद अहमद और शाहिद अहमद. हैदर के भी कुछ रिश्तेदार टिहरी के है जिसके चलते हैदर पहले अहमद के टच में आया फिर सीधे शाहिद के.

शाहीन बाग और जामिया इलाके में NCB की रेड
बता दें कि गुरुवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB)  को बड़ी कामयाबी मिली थी. एनसीबी ने ड्रग तस्करी के एक बड़े सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था. इसमें अफगान, पाकिस्तान और भारतीय मूल के लोग  शामिल थे.. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने करीब 350 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की थी.डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया था कि एक सीक्रेट ऑपरेशन पर काम करते हुए दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया इलाके में रेड डाल कर एक घर से 50 किलो हेरोइन और 47 किलो संदिग्ध नारकोटिक्स बरामद किया है. साथ ही, 30 लाख रुपये कैश और नोट गिनने की मशीन बरामद की.

Tags: Delhi news, Drugs case, Shaheen Bagh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर