Weather Update: दिल्ली में अचानक बदला मौसम का मिजाज, अगले 2 घंटे में हो सकती है बारिश

दिल्ली में आज शाम को अचानक मौसम बदला और धूल भरी तेज हवाएं चलने लगीं.

दिल्ली में आज शाम को अचानक मौसम बदला और धूल भरी तेज हवाएं चलने लगीं.

दिल्ली के कुछ हिस्सों में आज शाम को धूल भरी आंधी और तेज हवाएं चलीं. इससे सड़कें धूल के गुबार में ढंक गईं.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली के कुछ हिस्सों में आज शाम को धूल भरी आंधी और तेज हवाएं चलीं. इससे सड़कें धूल के गुबार में ढंक गईं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली एनसीआर के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और हवाओं के साथ आंधी और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है.

दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में मौसम बदल रहा है. यहां पर मौसम विभाग की ओर से जारी हुई ताजा अपडेट के हिसाब से धूल भरी आंधी के साथ ठीक ठाक बारिश का अनुमान जताया गया है. इधर गुरुग्राम में मौसम पूरी तरह बदल चुका है. शहर में तेज आंधी चल रही है. हवा करीब 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है.

मौसम विभाग ने जो अपडेट जारी किया है, उसके हिसाब से दिल्ली के आसपास के इलाके जैसे बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन के आसपास, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, दादरी ग्रेटर नोएडा, हिसार, मेहम, रोहतक में धूल भरी आंधी चलेगी. यहां पर तेज हवा के झोंके के साथ तेज बारिश के आसार की संभावना विभाग ने जताई है.

दिल्ली और एनसीआर में तेज आंधी से उठा धूल का गुबार
मौसम अलर्ट जारी होते ही दिल्ली सहित पूरे एनसीआर का मौसम बदल गया है. गुरुग्राम फरीदाबाद सहित गाजियबााद और नोएडा में भी तेज धूल भरी आंधी चलने लगी है. आंधी चलते ही गाजियाबाद के कई इलाकों में बिजली कट गई है. धूल भरी आंधी के चलने से बाइक सवारों को बाइक चलाने में परेशानी आ रही है, रोड धूल के गुबार में गुम हो गई लग रही हैं. इधर दिल्ली की बात की जाए तो यहां पर रविवार की सुबह बादल की लुकाछिपी से शुरू हुई वहीं दोपहर होते धूप ने प्रचंड रूप धारण कर लिया. वहीं शनिवार को भी तेज धूप से मौसम का मिजाज तल्ख ही रहा था जिससे दिल्लीवाले काफी परेशान रहे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज