सिसोदिया का निर्देश, गेस्ट-कॉन्ट्रैक्ट टीचरों को टीचिंग-लर्निंग योजना में शामिल करें दिल्ली के स्कूल
Delhi-Ncr News in Hindi

सिसोदिया का निर्देश, गेस्ट-कॉन्ट्रैक्ट टीचरों को टीचिंग-लर्निंग योजना में शामिल करें दिल्ली के स्कूल
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने छात्रों की ऑनलाइन शिक्षा को लेकर दिल्ली के स्कूलों को निर्देश जारी किया है (फाइल फोटो)

दिल्ली (Delhi) के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि अनिवार्य रूप से सभी शिक्षकों को इसमें शामिल करना है, जिससे उनकी क्लास और विषयों के सभी स्टूडेंट टीचिंग-लर्निंग एक्टिविटी (Teaching Learning Activity) में शामिल हो सकें

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली सरकार (Delhi Government) के स्पष्ट निर्देशों के बावजूद राजधानी के कई स्कूल गेस्ट और कॉन्ट्रैक्ट टीचरों (Contract Teachers) को लागू किए गए नई टीचिंग-लर्निंग योजना (Teaching-Learning Programme) में शामिल नहीं कर रहे हैं. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि अनिवार्य रूप से सभी शिक्षकों को इसमें शामिल करना है, जिससे उनकी क्लास और विषयों के सभी स्टूडेंट टीचिंग-लर्निंग एक्टिविटी में शामिल हो सकें.
दरअसल दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए ऑनलाइन एजुकेशन का दूसरा फेज शुरू हो चुका है. सोमवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जुलाई के लिए रिमोट टीचिंग लर्निंग एक्टिविटीज के लॉन्च के पहले ही दिन हमें छात्रों और उनके अभिभावकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. कक्षा 12वीं के एक लाख 35 हजार से ज्यादा छात्रों ने ऑनलाइन पढ़ाई की. शिक्षकों ने केजी से लेकर 10वीं क्लास तक के छात्रों के लिए वर्कशीट तैयार की है, जिन्हें क्लास लेवल के वाट्सएप के जरिए छात्रों तक पहुंचाया जा रहा है. पहले दिन चार लाख से ज्यादा छात्रों ने इसका उपयोग किया.


दरअसल कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बीते कुछ महीने से दिल्ली के स्कूल बंद हैं. ऐसी स्थिति में कॉन्ट्रैक्ट और गेस्ट टीचरों के भविष्य को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि उनकी नौकरी जारी रखी जाएगी या उन्हें हटा दिया जाएगा. लेकिन दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्पष्ट कर दिया है कि सभी गेस्ट टीचर्स को काम दिया जाएगा और उनके सहयोग से बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाने-लिखाने के काम को आगे बढ़ाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading