लाइव टीवी

वोटिंग के बीच केजरीवाल को अखिलेश यादव दी बधाई, कहा- काम बोलता है
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 4:43 PM IST
वोटिंग के बीच केजरीवाल को अखिलेश यादव दी बधाई, कहा- काम बोलता है
केजरीवाल को अखिलेश यादव ने बधाई

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लिखा, 'दिल्ली के अभूतपूर्व कल्याण और विकास की निरंतरता की शुभकामनाए. काम बोलता है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 4:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में वोटिंग के बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को शुभकामनाएं दी है. अखिलेश यादव ने लिखा, 'दिल्ली के अभूतपूर्व कल्याण और विकास की निरंतरता की शुभकामनाए. काम बोलता है.' आपको बता दें कि अखिलेश ने इसी नारे के साथ उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव लड़ा था.

धीमी है मतदान की रफ्तार
बता दें कि दिल्ली की सभी 70 सीटों पर मतदान जारी है. दिल्ली में शाम 6 बजे तक 13,750 केंद्रों पर वोटिंग होगी. कई पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हैं. दिल्ली के शाहीन बाग में मतदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी है. निर्वाचन आयोग के अनुसार शाम 4 बजे तक करीब 42.70 फीसदी वोट ही डाले जा सके हैं. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में नामचीन शख्सियतों से लेकर आम लोग ने मतदान किया.



इन लोगों ने डाले वोट
भारत रत्न से सम्मानित पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी दोपहर में दिल्ली के कामराज लेन स्थित मतदान केंद्र में वोट डालने पहुंचे. पूर्व राष्ट्रपति ने यहां मतदान किया, लेकिन वोटर आईडी में कुछ तकनीकी समस्या आ गई. इस कारण उनका वोटर आईडी नंबर किसी और को मिल गया. पूर्व राष्ट्रपति ने इसको लेकर निर्वाचन आयोग से कहा कि आम लोगों के साथ ऐसी समस्या न हो, इसका ध्यान रखा जाए.

पीएम मोदी ने की वोट डालने की अपील
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील की. यूपी के सीएम योगी ने भी ट्वीट कर मतदाताओं से अपील की. उन्होंने लिखा कि दिल्ली में बदलाव के लिए वोट करें. केजरीवाल ने परिवार के साथ मतदान किया.

ये भी पढ़ें: 

आम आदमी पार्टी छोड़ क्यों कांग्रेस में फिर से आ गईं थीं अलका लांबा

दिल्ली: खाली प्लॉट में मिला 5 साल की बच्ची का शव, सिर पर गहरी चोट के निशान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 4:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर