लाइव टीवी

Delhi Election 2020: चुनाव आयोग ने विनोद जुत्शी को स्पेशल ऑब्जर्वर नियुक्त किया
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 2:03 PM IST
Delhi Election 2020: चुनाव आयोग ने विनोद जुत्शी को स्पेशल ऑब्जर्वर नियुक्त किया
चुनाव आयोग ने विनोद जुत्शी को स्पेशल ऑब्जर्वर नियुक्त किया (कॉन्सेप्ट इमेज)

चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की व्यवस्था की गई है. संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों की पहचान कर ली गई है. यहां पर विशेष तौर पर सुरक्षाबलों की निगरानी रहेगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 2:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चुनाव आयोग (Election Commission) ने अपने पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों में से एक विनोद जुत्शी (Vinod Zutshi) को दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के लिए तत्काल प्रभाव से विशेष सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की व्यवस्था की गई है. संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों की पहचान कर ली गई है. यहां पर विशेष तौर पर सुरक्षाबलों की निगरानी रहेगी.

साथ ही प्रवक्ता ने यह भी कहा कि निर्वाचन आयोग ने ‘विनोद जुत्शी (निर्वाचन आयोग के पूर्व उप निर्वाचन आयुक्त) को दिल्ली चुनाव के लिए तत्काल प्रभाव से विशेष सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.’

इससे पहले 31 जनवरी को चुनाव आयोग ने पूर्व आईआरएस (IRS) अधिकारी बी मुरली कुमार को विशेष व्यय पर्यवेक्षक और पूर्व आईपीएस अधिकारी मृणाल कांति दास को दिल्ली चुनाव के लिए विशेष पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त किया था.

आठ फरवरी को है मतदान, 11 तारीख को मतगणना

बता दैं कि दिल्ली में 70 विधानसभा सीटों के लिये आठ फरवरी को मतदान होना है और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे. दिल्ली में मतदान के लिए 15,750 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जहां दिल्ली के एक करोड़ 47 लाख 86 हजार 389 वोटर अपने लिए विधायक और नई सरकार चुनेंगे.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप), बीजेपी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. लेकिन माना जा रहा है कि मुख्य मुकाबला आप और बीजेपी के बीच ही है.

ये भी पढ़ें: केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ने के इच्छुक 11 प्रत्याशियों ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 12:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर