Delhi Assembly Elections 2020: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, बग्गा को दिया यहां से टिकट

सुनील यादव नई दिल्ली विधानसभा सीट से केजरीवाल के खिलाफ ताल ठोकेंगे. (फाइल फोटो)

Delhi Assembly Elections 2020: बीजेपी की दूसरी लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नाम हैं. नई दिल्ली सीट से अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ सुनील यादव को टिकट दिया गया है, जबकि कांग्रेस से रोमेश सभरवाल नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 8 फरवरी को होने जा रहे दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. सोमवार देर रात जारी इस लिस्ट में 10 उम्मीदवारों का नाम है. बीजेपी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) के खिलाफ नई दिल्ली सीट से सुनील यादव को उतारा है. वहीं, बीजेपी प्रवक्ता तेजेंद्रपाल सिंह बग्गा को हरिनगर से उम्मीवार बनाया गया है.

    बीजेपी ने नांगलोई जाट से सुमनलता शौकीन को टिकट दिया है, जबकि राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना भाग्य अजमाएंगे. इसी तरह कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, कृष्णा नगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल को उम्मीदवार बनाया गया है.



    शुक्रवार को 57 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी
    इसके पहले शुक्रवार को बीजेपी ने अपने 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था. तिवारी ने बताया था कि पार्टी के 57 प्रत्याशियों में 11 अनुसूचित जाति समुदाय से हैं और चार महिलाएं हैं. अब दूसरी लिस्ट आने के बाद बीजेपी के उम्मीदवारों की संख्या 67 हो गई है. वहीं, शेष बचे तीन सीटों में से दो सीट पर जेडीयू बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, जबकि एक सीट एलजेपी के खाते में जा सकती है.

    कांग्रेस ने भी किया 7 उम्मीदवारों का ऐलान
    सोमवार रात को कांग्रेस ने भी 7 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्ट जारी की. पार्टी ने रोमेश सभरवाल को नई दिल्ली सीट से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतारा है. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में तिलक नगर सीट से रामिंदर सिंह बमराह, राजेंद्र नगर से रॉकी तुसीद, नई दिल्ली सीट से रोमेश सभरवाल, बदरपुर सीट से प्रमोद कुमार यादव, कोंडली सीट से अमरीश गौतम, घोंडा विधानसभा दिल्ली से भीष्म शर्मा और करावल नगर से अरबिंद सिंह को टिकट दिया है. इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार को 54 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी.

    ये भी पढ़ें- 


    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला: ब्रजेश ठाकुर समेत 19 दोषी करार, देखें लिस्ट


    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: फैसला सुनते ही कोर्ट में रोने लगे दो दोषी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.