लाइव टीवी

Delhi Election: विवादित बयान देने वाले नेताओं को दिल्ली की जनता ने नकारा
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 12, 2020, 4:22 AM IST
Delhi Election: विवादित बयान देने वाले नेताओं को दिल्ली की जनता ने नकारा
बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा (फाइल फोटो)

चुनाव प्रचार के दौरान ‘गोली मारो...’ का नारा और ‘हिंदुस्तान बनाम पाकिस्तान’ संबंधी बयान देने वाले कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) को आम आदमी पार्टी के निवर्तमान विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी ने 11,133 मतों से पराजित किया.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में लोगों ने आम आदमी पार्टी (AAP) को एक बार फिर बड़ा जनादेश दिया और इसके साथ ही उन नेताओं और उम्मीदवारों को खारिज कर दिया, जिन्होंने इस चुनाव के दौरान विवादित बयान दिए थे. इस कड़ी में सबसे प्रमुख नाम बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का है जिन्हें मॉडल टाउन से हार का सामना करना पड़ा है.

‘गोली मारो...’ का नारा और ‘हिंदुस्तान बनाम पाकिस्तान’ संबंधी बयान देने वाले कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) को आम आदमी पार्टी के निवर्तमान विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी ने 11,133 मतों से पराजित किया. मिश्रा पहले आम आदमी पार्टी में थे और पिछली बार करावल नगर से विधायक बने थे.

‘गोली मारो....को’  नारा पड़ा भारी
संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ निकाले गए मार्च में मिश्रा ने ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो....को’ के नारे लगाए थे. यही नहीं, मतदान से कुछ दिन पहले मिश्रा ने ट्वीट कर इस चुनाव को ‘हिंदुस्तान बनाम पाकिस्तान का मुकाबला’ करार दिया था. उनके इस बयान को लेकर विवाद खड़ा हुआ था और निर्वाचन आयोग ने उन्हें कुछ दिन के लिए प्रचार से प्रतिबंधित कर दिया था.

कपिल मिश्रा बोले- मैं बयान पर अभी भी कायम
मॉडल टाउन में पराजित होने के बाद मिश्रा ने ट्वीट किया, ‘‘मैंने सीएए के विरोधियों के बारे में या शाहीन बाग के बारे में जो कहा, उस पर आज भी कायम हूं. डंके की चोट पर, चुनाव परिणाम आज प्रतिकूल आया है, कल अनुकूल भी आएगा. हम और मेहनत करेंगे. पर इस परिणाम से, सीएए या शाहीन बाग पर सोच बदल लेंगे, यह गलतफहमी मत पालिए.’’

केजरीवाल को बताया था ‘आतंकवादी’शाहीन बाग में सीएए विरोधी प्रदर्शन को बढ़-चढ़कर चुनावी मुद्दा बनाने वाले और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘आतंकवादी’ बताने वाला बयान देने वाले बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के चाचा आजाद सिंह को मुंडका की जनता ने खारिज कर दिया. आम आदमी पार्टी के धर्मपाल लाकड़ा ने आजाद सिंह को 19,158 मतों से पराजित किया.

अनुराग के विवादित बयान भी नहीं आए काम
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जिस रिठाला विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो....को’ का नारा लगवाया था, वहां भी बीजेपी उम्मीदवार मनीष चौधरी को हार का सामना करना पड़ा. आप उम्मीदवार मोहिंदर गोयल ने चौधरी को 13,873 मतों से पराजित किया.

बग्गा भी हारे
सोशल मीडिया पर अक्सर विवादित पोस्ट एवं टिप्पणियां करने वाले तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को भी हरिनगर विधानसभा की जनता ने खारिज कर दिया. बीजेपी उम्मीदवार बग्गा को आप के राजकुमार ढिल्लों ने 20,131 मतों से पराजित किया.

ये भी पढ़ें-

दिल्ली: महरौली से AAP विधायक नरेश यादव के काफिले पर हमला, एक कार्यकर्ता की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 4:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर