लाइव टीवी

Delhi Elections 2020: कमलनाथ बने स्‍टार प्रचारक, अकाली नेता बोले- इन्‍हें तो कॉलर पकड़ कर मंच से उतार देना चाहिए
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 8:05 AM IST
Delhi Elections 2020: कमलनाथ बने स्‍टार प्रचारक, अकाली नेता बोले- इन्‍हें तो कॉलर पकड़ कर मंच से उतार देना चाहिए
कमलनाथ पर भड़के अकाली नेता सिरसा. (फाइल फोटो)

Delhi Elections 2020: कांग्रेस की स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट में मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ का भी नाम है. अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (Akali Leader Manjinder Singh Sirsa) ने कहा कि वह कमलनाथ को सिख दंगों के लिए जिम्‍मेदार मानते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 8:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में 8 फरवरी को होने वाले चुनाव को लेकर प्रचार चरम पर है. सभी दलों ने अपने-अपने स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट जारी कर दी है. कांग्रेस, BJP और AAP ने चुनाव आयोग को स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट सौंप दी है. इस बीच, स्‍टार प्रचारकों को लेकर कांग्रेस और अकाली दल में ठन गई है. दरअसल, कांग्रेस की लिस्‍ट में मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ का नाम भी शामिल है. अकाली दल ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है. दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्‍यक्ष और अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि वह कमलनाथ को सिख दंगों (1984) के लिए जिम्‍मेदार मानते हैं. उन्‍होंने तल्‍ख बयान देते हुए कहा कि कमलनाथ का कॉलर खींचकर उन्‍हें मंच से उतार देना चाहिए.

अकाली दल करेगा विरोध
कांग्रेस के स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट में कमलनाथ समेत कांग्रेस शासित राज्‍यों के कई सीएम शामिल हैं. कमलनाथ समेत ये सभी नेता दिल्‍ली के विभिन्‍न इलाकों में पार्टी के समर्थन में वोट मांगेंगे और रैलियों को संबोधित करेंगे. स्‍टार प्रचारकों में उनका नाम होने पर सिरसा भड़क गए. उन्‍होंने कहा कि कमलनाथ जहां-जहां रैली करेंगे, अकाली दल वहां-वहां विरोध करेगा. उन्‍होंने बताया कि अकाली दल की यह कोशिश रहेगी कि कमलनाथ का कॉलर पकड़ कर उन्‍हें मंच से उतार दिया जाए.

बीजेपी के समर्थन पर कही यह बात

बता दें कि अकाली दल ने दिल्‍ली विधानसभा का चुनाव न लड़ने का फैसला किया है. मनजिंदर सिंह सिरसा ने चुनाव में बीजेपी को समर्थन देने के सवाल पर अहम बयान दिया. उन्‍होंने बताया कि अकाली दल की दिल्‍ली इकाई की 24 जनवरी को बैठक होनी है. बकौल सिरसा, इस बैठक में ही इस बात का फैसला लिया जाएगा कि अकाली दल BJP का समर्थन करेगा या किसी अन्‍य पार्टी का. ऐसे में अभी तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि दिल्‍ली के सिख बहुल इलाकों में अकाली दल इस बार भाजपा का समर्थन करेगा या नहीं.

(रिपोर्ट: मोहित)
ये भी पढ़ें:  दिल्ली चुनाव 2020: AAP ने जारी की 39 स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट, यहां देखिए नाम

Delhi Asssembly Elections 2020: कांग्रेस ने जारी की प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट, जानें कौन कहां से लड़ेंगे चुनाव



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 8:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर