लाइव टीवी

AAP नेता संजय सिंह ने VIDEO ट्वीट कर EC से पूछा- ये EVM कहां जा रहीं हैं?
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 10:59 PM IST
AAP नेता संजय सिंह ने VIDEO ट्वीट कर EC से पूछा- ये EVM कहां जा रहीं हैं?
आप को सता रहा है EVM में छेड़छाड़ का डर

इस वीडियो (VIDEO) में साफ देखा जा सकता है कि कुछ चुनाव अधिकारी एक स्टैड पर बस से उतर रहे हैं उनके हाथ में ईवीएम मशीनें हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 10:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विधानसभा चुनाव (Assembly Election) खत्म होते ही आम आदमी पार्टी (AAP) ने ईवीएम (EVM) की सुरक्षा को लेकर प्रश्न खड़े कर दिए हैं. राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक वीडिया ट्वीट कर पूछा, 'चुनाव आयोग इस घटना का संज्ञान ले ये किस जगह EVM उतारी जा रही हैं. आस पास तो कोई सेंटर है नहीं.' आप नेता गोपाल राय ने भी आरोप लगाया है कि बाबरपुर के सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में एक कर्मचारी EVM के साथ पकड़ा गया है. संजय सिंह और गोपाल राय ने बताया कि आप के कार्यकर्ता अब 11 फरवरी तक स्ट्रांग रूम के बाहर बैठ कर निगरानी भी करेंगे.

बता दें कि संजय सिंह ने जो वीडियो ट्वीट की है उसमें साफ देखा जा सकता है कि कुछ चुनाव अधिकारी एक स्टैंड पर बस से उतर रहे हैं उनके हाथ में ईवीएम मशीनें हैं. इस वीडियो पर ही संजय सिंह ने सरकार से सवाल किया कि आखिर ये लोग ईवीएम लेकर कहां जा रहे हैं. हालांकि News18 इन वीडियो की सत्यता का दावा नहीं करता है और न ही इलेक्शन कमीशन की तरफ से इस पर अभी तक कोई जवाब आया है.



वहीं दूसरी ओर आप नेता गोपाल राय ने भी  ट्वीट किया,'हमारी विधानसभा बाबरपुर में वोटिंग खत्म होने पर सभी EVM मशीन स्ट्रांग रूम भेज दी गई उसके बाद सरस्वती विद्या निकेतन पोलिंग स्टेशन पर एक अधिकारी EVM के साथ पकड़ा गया है. मैं इलेक्शन कमिशन से अपील करता हूं कि इस पर तुरंत करवाई किया जाए.


बता दें कि ये पहली बार नहीं इससे पहले भी चुनावों में आम आदमी पार्टी ईवीएम का मुद्दा उठा चुकी है.

एग्जिट पोल्स के रिज़ल्ट से मनीष सिसोदिया आश्वस्त
एक्जिट पोलों में आम आदमी पार्टी (आप) को आसान जीत मिलने का अनुमान व्यक्त किये जाने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि आप भारी अंतर से दिल्ली विधानसभा चुनाव जीत रही है. उन्होंने ट्वीट किया, 'मतदान सम्पन्न हुआ! सभी कार्यकर्ता साथियों को दिल से बधाई. सब ने अलसुबह से देर रात तक, और कुछ ने अंतिम दिनों में 24 घंटे काम किया है.



उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'हम सबका रिश्ता कितना निस्वार्थ और मजबूत है, यह चुनाव इस बात का प्रमाण है. हम भारी अंतर से जीत रहे हैं. आज सब साथियों की मेहनत को दिल से सलाम.' उल्लेखनीय है कि शनिवार को मतदान संपन्न होने के बाद आए तकरीबन सभी चुनाव बाद सर्वेक्षणों (एग्जिट पोल) में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) की बड़ी जीत का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. कुछ सर्वेक्षणों में संकेत दिया गया है कि पार्टी 2015 का रिकॉर्ड दोहरा सकती है जब इसने 70 विधानसभा सीटों में से 67 पर जीत का परचम फहराया था.

ये भी पढ़ें

Delhi Exit Poll Results 2020: दिल्‍ली एग्जिट पोल के महापोल में AAP को 55, BJP को 14 और कांग्रेस को 1 सीट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 10:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर