लाइव टीवी

Delhi Elections: टिकट कटने से AAP में बगावत, मौजूदा विधायक ने दिया इस्‍तीफा, कहा- सिसोदिया ने मांगे 10 करोड़

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 12:16 PM IST
Delhi Elections: टिकट कटने से AAP में बगावत, मौजूदा विधायक ने दिया इस्‍तीफा, कहा- सिसोदिया ने मांगे 10 करोड़
एनडी शर्मा पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है.

बदरपुर से AAP के मौजूदा विधायक एनडी शर्मा (ND Sharma) ने कहा कि वह निर्दलीय ही चुनाव मैदान में उतरेंगे. साथ ही उन्होंने पार्टी से इस्तीफे की भी घोषणा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 12:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में सत्‍तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) ने सभी 70 सीटों के लिए प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर दी है. इसके बाद पार्टी में बगावत शुरू हो गई है. टिकट कटने के बाद बदरपुर से AAP के मौजूदा विधायक एनडी शर्मा (ND Sharma) ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है. उन्‍होंने कहा कि वह निर्दलीय ही चुनाव मैदान में उतरेंगे. शर्मा ने इसके साथ ही दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) पर गंभीर आरेाप भी लगाए हैं. उन्‍होंने कहा कि सिसोदिया ने उनसे 10 करोड़ रुपये मांगे थे, जिसे उन्‍होंने देने से इनकार कर दिया.

लगाए गंभीर आरोप
बदरपुर से AAP के मौजूदा विधायक एनडी शर्मा ने इस्‍तीफे की घोषणा करते हुए पार्टी के शीर्ष नेतृत्‍व पर गंभी आरोप भी लगाए हैं. शर्मा ने कहा, 'मनीष सिसोदिया ने मुझे अपने आवास पर बुलाया था. उन्‍होंने कहा कि राम सिंह (AAP की ओर से बदरपुर से प्रत्‍याशी) 20 से 21 करोड़ रूपये देकर आपके क्षेत्र (बदरपुर) से टिकट चाहते हैं. सिसोदिया ने मुझसे 10 करोड़ रुपये की मांग की थी, जिसके बाद मैं पैसे देने से इनकार करते हुए वहां से (सिसोदिया के आवास) चला आया.'



46 सिटिंग विधायकों को मिला टिकटबता दें कि मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया था. बैठक के बाद दिल्ली की सभी 70 सीटों पर आप ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया था. सीएम अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से तो डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट से चुनाव लड़ेंगे. मीडिया को जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया था कि बैठक में 46 सिटिंग विधायकों को टिकट देने का फैसला किया गया है, जबकि 9 सीटों पर नए चेहरे उतार रहे है. सिसोदिया के मुताबिक, 15 सिटिंग एमएलए को रिप्लेस किया गया है. इस बार 6 महिलाओं की जगह 8 महिलाओं को टिकट दिया गया है. सिसोदिया ने बताया कि 46 सिटिंग MLA हैं, 15 सिटिंग एमएल का टिकट काटा गया है.

ये भी पढ़ें- 

'आप' पर लगा टिकट बेचने का आरोप, नाराज MLA ने दिया इस्तीफा

JDU के दही-चूड़ा भोज के साथ ये हैं राजधानी पटना के महत्वपूर्ण कार्यक्रम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 12:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर