अपना शहर चुनें

States

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय को हुआ कोरोना, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय. फाइल फोटो.
दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय. फाइल फोटो.

दिल्ली (Delhi) के पर्यावरण मंत्री (Environment minister) गोपाल राय (Gopal Rai) कोरोना वायरस (Corona) संक्रमित हो गए हैं. गोपाल राय ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 1:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के पर्यावरण मंत्री (Environment minister) गोपाल राय (Gopal Rai) कोरोना (Corona) संक्रमित हो गए हैं. गोपाल राय ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. गोपाल राय के कोरोना संक्रमित होने के साथ ही वे दिल्ली के ऐसे तीसरे मंत्री हो गए हैं, ​जो कोरोना की चपेट में आए. इससे पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि दोनों अभी स्वस्थ हैं. गोपाल राय का कोरोना इलाज जारी है. संक्रमण के लक्षण होने के बाद उन्होंने अपनी जांच कराई थी, जिसमें कोविड पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है.

गोपाल राय ने ट्वीट कर लिखा- शुरुआती लक्षणों के बाद कोरोना टेस्ट कराया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पिछले कुछ दिनों में जो लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं कृपया वो अपना ध्यान रखें और टेस्ट करवा लें. बता दें कि कोरोना (Coronavirus) को लेकर दिल्ली में अब तक का सबसे बड़े कोरोना सर्वे (Corona Survey) हो रहा है. 20 से 24 नवंबर तक के सर्वे के नतीजे भी सामने आ चुके हैं. अभी तक 57 लाख से ज़्यादा लोगों पर यह सर्वे हो चुका है. चौंकाने वाली बात यह है कि सर्वे के दौरान कुल 13,516 लोग लक्षण वाले पाए गए. इतना ही नहीं इनके 8413 कॉन्टेक्ट्स की भी पहचान की गई.


5 दिन तक ऐसे चला सबसे बड़ा सर्वे
दिल्ली में कोरोना को लेकर घर-घर यह सर्वे हुआ है. कोरोना को लेकर होने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा सर्वे था. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच हुई बैठक में इस सर्वे पर सहमति बनी थी. सर्वे के दौरान 9500 टीम 13 से 14 लाख घरों में गईं. हर टीम में 3 लोग थे. यह दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की टीम थीं. दिल्ली के 11 ज़िलों में करीब 57 लाख लोगों की सर्वे के दौरन जांच की गई. यानी यह दिल्ली की चौथाई आबादी पर सर्वे हुआ है. खास बात यह है कि घनी आबादी और कंटेनमेंट ज़ोन में रहने वाले लोगों को भी सर्वे शामिल किया गया. होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों पर नीति आयोग ने एक टिप्पणी की थी. इसी कड़ी में इस सर्वे को अहम मान जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज