Home /News /delhi-ncr /

delhi excise department again planning for discount on liquor but with tight regulation nodnc

Discount On Liquor: दिल्ली में एक बार फिर सस्ती होगी शराब, मिलेगा इतना प्रतिशत डिस्काउंट

दिल्ली में एक बार फिर से सस्ती शराब मिल सकती है.

दिल्ली में एक बार फिर से सस्ती शराब मिल सकती है.

Discount on Liquor in Delhi: अब एक बार फिर आबकारी विभाग (Delhi Excise Department) की ओर से नया आदेश जारी करने की कवायद शुरू हो गई है. इसके अनुसार एक बार फिर रिटेल लिकर शॉप्स (Retail Liquor Shops) पर दुकानदार एमआरपी पर 25 प्रतिशत तक की छूट दे सकेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. शराब के शौकीनों को पिछले दिनों दिल्ली में काफी फायदा हुआ था. लिकर के रिटेल प्राइस Discount on Liquor Retail Price) पर काफी छूट दी गई थी, जिसके बाद शराब की दुकानों पर काफी भीड़ नजर आ रही थी. अब एक बार फिर आबकारी विभाग (Delhi Excise Department) की ओर से नया आदेश जारी करने की कवायद शुरू हो गई है. इसके अनुसार एक बार फिर रिटेल लिकर शॉप्स (Retail Liquor Shops) पर दुकानदार एमआरपी पर 25 प्रतिशत तक की छूट दे सकेंगे. ऐसे में एक बार शराब के शौकीनों कम दाम में विभिन्न ब्रांड्स की शराब मिल सकेगी.

सोमवार को आबकारी विभाग के अधिकारियों की दिल्ली एक्साइज पॉलिसी 2022-23 Delhi Excise Policy 2022-23 को लेकर बैठक हुई थी. हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार एक बार फिर सरकार रिटेलर्स को कुछ पाबंधियों के साथ लिकर पर छूट देने की अनुमति दे सकती है. अधिकारियों के अनुसार एक बार फिर लिकर पर छूट मिलेगी लेकिन इस बार रूल्स एंड रेगुलेशन ज्यादा होंगे. इसके अलावा एक्साइज डिपार्टमेंट रेटोरेंट्स, बार और क्लब में लिकर के प्रोसेस को और सिम्पलीफाई करने का भी प्रयास कर रहा है.

गौरतलब है कि जनवरी और फरवरी में लिकर पर काफी डिस्काउंट दिया गया था. इसमें दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के तहत लिकर रिटेलर्स को यह अधिकार दिया गया था कि वह अपने हिसाब से लिकर की कीमत तय कर सकते हैं. ऐसे में राजधानी में लिकर शॉप्स के मालिकों ने अपने स्टॉक के अनुसार लिकर पर छूट देना शुरू कर दिया था. जिसके बाद से शहर और आस पास के इलाकों में लिकर शॉप्स पर भीड़ लगना शुरू हो गई थी.

बता दें कि डिस्काउंट देना सरकार के लिए काफी फायदे का सौदा साबित हुआ था. सरकार की ओर से दिल्ली हाई कोर्ट में चार मार्च को बताया गया था कि फरवरी में डिस्काउंट और आॅफर्स के कारण 24.5 मिलियन की बिक्री हुई थी. यह 2019—20 में हुई 13.2 मिलियन की बिक्री से लगभग डबल है.

Tags: Liquor, Price of liquor in delhi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर