होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली आबकारी नीति मामला: CBI के बाद अब ED ने दाखिल की चार्जशीट, 1 शराब कारोबारी को बनाया आरोपी

दिल्ली आबकारी नीति मामला: CBI के बाद अब ED ने दाखिल की चार्जशीट, 1 शराब कारोबारी को बनाया आरोपी

दिल्ली आबकारी नीति मामले में अब ईडी ने आरोप पत्र दाखिल कर दिया है.

दिल्ली आबकारी नीति मामले में अब ईडी ने आरोप पत्र दाखिल कर दिया है.

Delhi Liquor Policy Scam Case: दिल्ली (Delhi News) आबकारी नीति घोटाला मामले में अब सीबीआई के बाद ईडी ने भी अपनी चार्जशी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में ईडी ने दाखिया किया आरोप पत्र
शराब व्यवसायी समीर महेंद्रू को आरोपी के रूप में किया गया नामजद
लगभग 3000 पेज का है चार्जशीट, आरोपी के बयान भी शामिल

नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में अदालत के समक्ष अपना पहला आरोप पत्र दाखिल कर दिया है. चार्जशीट में शराब व्यवसायी समीर महेंद्रू को एक आरोपी के रूप में नामजद किया गया था. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि इंडोस्पिरिट्स के प्रवर्तक महेंद्रू के अलावा, अभियोजन की शिकायत में दो अन्य व्यक्तियों को भी सूचीबद्ध किया गया है. उन्होंने कहा कि यह आरोप पत्र लगभग 3,000 पेज का है जिसमें आरोपियों के बयान  शामिल हैं.

अधिकारियों ने बताया कि आरोप पत्र में धनशोधन निवारण अधिनियम(पीएमएलए) की धाराएं लगाई गई हैं. ईडी ने कहा कि उसने इस मामले में अब तक 169 तलाशी अभियान चलाये हैं. यह मामला दिल्ली के उपराज्यपाल की सिफारिश पर दर्ज की गई सीबीआई की प्राथमिकी का संज्ञान लेने के बाद दायर किया गया था.

मामले की गई थी सीबीआई जांच की सिफारिश

अधिकारियों ने कहा था कि जुलाई में दायर दिल्ली के मुख्य सचिव की रिपोर्ट के निष्कर्षों पर सीबीआई जांच की सिफारिश की गई थी जिसमें जीएनसीटीडी अधिनियम 1991, व्यापार नियमों के लेनदेन (टीओबीआर)-1993, दिल्ली उत्पाद शुल्क अधिनियम-2009 और दिल्ली उत्पाद शुल्क नियम-2010 का प्रथम दृष्टया उल्लंघन दर्शाया गया था.

ये भी पढ़ें: दिल्ली आबकारी फर्जीवाड़ा: CBI ने दाखिल की चार्जशीट, ईडी की भी तैयारी, मनीष सिसोदिया का नाम नहीं

ईडी इस मामले में अब तक कुल 5 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. पूछताछ के बाद 27 सितंबर को प्रवर्तन निदेशालय ने महेंद्रू को गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने भी इस सप्ताह की शुरुआत में इस मामले में अपना पहला आरोपपत्र दाखिल किया था.

Tags: Crime News, Delhi news, ED, New Liquor Policy

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें