• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Exit Poll: पश्चिमी दिल्ली में BJP को मिल सकती है एक सीट, AAP का रहेगा बोलबाला

Delhi Exit Poll: पश्चिमी दिल्ली में BJP को मिल सकती है एक सीट, AAP का रहेगा बोलबाला

 2013 से पहले इस सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर हुआ करती थी.

2013 से पहले इस सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर हुआ करती थी.

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Election) के लिए मतदान समाप्ति के बाद कई टीवी चैनलों के एग्जिट पोल (Exit Poll) में आम आदमी पार्टी ने बनाई बढ़त.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार की शाम 6 बजे मतदान समाप्त होने के बाद विभिन्न टीवी चैनलों के एग्जिट पोल के परिणाम सामने आने शुरू हो गए. इसके तहत अधिकतर टीवी चैनलों के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी बढ़त बनाती दिखाई दे रही है. टाइम्स नाउ ने अपने एग्जिट पोल में जहां AAP को 44 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है, वहीं बीजेपी के हिस्से में 26 सीटें दी हैं. इसी क्रम में आजतक-एक्सिस ने पश्चिमी दिल्ली क्षेत्र की सीटों के पूर्वानुमान में बताया है कि यहां से बीजेपी को एक सीट मिल सकती है. पश्चिमी दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 9 सीटें हासिल होने का अनुमान है.

    पश्चिमी दिल्ली के हरिनगर से बग्गा हैं प्रत्याशी
    आपको बता दें कि पश्चिमी दिल्ली में 10 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें हरिनगर भी है. हरिनगर विधानसभा सीट से बीजेपी के सोशल मीडिया स्टार प्रत्याशी तेजिंदर पाल सिंह बग्गा चुनाव लड़ रहे हैं. पश्चिमी दिल्ली में हरिनगर के अलावा राजौरी गार्डन, नजफगढ़, तिलक नगर, जनकपुरी, उत्तम नगर, विकासपुरी, द्वारका, मटियाला और मादीपुर विधानसभा सीटें आती हैं.

    नई दिल्ली विधानसभा में भी AAP को बढ़त
    नई दिल्ली विधानसभा इलाके में कुल 10 सीटें हैं. यहां भी AAP को बढ़त मिलने का पूर्वानुमान लगाया गया है. एबीपी-सी वोटर ने अपने एग्जिट पोल के परिणाम में बताया है कि नई दिल्ली विधानसभा इलाके में आम आदमी पार्टी को जहां 7 से 9 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं, बीजेपी को 1 से 3 सीटें मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है. इसके अलावा इस विधानसभा इलाके से कांग्रेस को भी 1 सीट मिलने का अनुमान है. एबीपी-सी वोटर ने पूर्वी दिल्ली विधानसभा की 10 सीटों के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को 6 से 8, बीजेपी को 1 से 3 और कांग्रेस पार्टी को 1 सीट मिलने का अनुमान लगाया है.

    ये भी पढ़ें -

    Delhi Exit Poll Result 2020 (दिल्ली एग्जिट पोल रिजल्ट २०२०): फिर बन सकती है 'आप' की सरकार, बीजेपी को 11-17 सीटें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज