कोरोना की दहशत और बढ़ती गर्मी के बीच पानी के लिए परेशान हैं दिल्ली के लोग
Delhi-Ncr News in Hindi

कोरोना की दहशत और बढ़ती गर्मी के बीच पानी के लिए परेशान हैं दिल्ली के लोग
कोरोना महामारी की दहशत के बीच दिल्ली में जलसंकट से जूझ रहे लोग. (प्रतीकात्मक फोटो)

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली (Delhi) के कई इलाकों में पानी की किल्लत (Water Crisis) बनी हुई है. विवेकानंद कैंप, त्रिलोकपुरी, राजेंद्र नगर, पटेल नगर, गोविंदपुरी जैसे कई इलाके हैं, जहां पानी की समस्या बनी हुई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना महामारी (COVID-19 Pandemic) से जूझ रहे दिल्ली वालों के लिए अब जलसंकट (Water Crisis) भी एक बड़ी समस्या बन गया है. दिल्ली (Delhi) में लगातार गर्मी का ग्राफ (Heat Wave) बढ़ता जा रहा है और पानी की समस्या परेशानी का सबब बन रही है. एक तरफ जहां तापमान चढ़ता जा रहा है, वहीं दूसरी ओर जल संकट को लेकर दिल्ली सरकार और दिल्ली बीजेपी आमने-सामने है.

टि्वटर पर जारी है पक्ष-विपक्ष के बीच वॉर

दिल्ली का पारा 45 से 46 डिग्री के बीच के लोगों को परेशान कर रहा है. ऐसे में पानी की किल्लत दिल्ली वालों के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर रही है. जलसंकट को लेकर सोशल मीडिया पर पक्ष-विपक्ष के बीच भी आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति खूब देखने को मिल रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने टि्वटर पर कहा कि दिल्ली में गर्मी पड़ रही है. लोग ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं. सीएम के इसी ट्वीट को लेकर लगातार दिल्ली बीजेपी निशाना साधा रही है.



दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत



भीषण गर्मी के बीच दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत बनी हुई है. विवेकानंद कैंप, त्रिलोकपुरी, राजेंद्र नगर, पटेल नगर, गोविंदपुरी जैसे कई इलाके हैं, जहां पानी की समस्या बनी हुई है. पानी लेने के लिए लोगों को टैंकर का इंतजार करना पड़ता है. जैसे ही टैंकर आता है वहां पर भारी भीड़ लगने से सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ रही हैं. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में रहने वाले लोगों ने भी सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर जलसंकट की समस्या को साझा करना शुरू कर दिया है. लोगों की शिकायत है कि दो तीन दिन पानी नहीं आता और अगर आता भी है तो थोड़ी देर के लिए आता है. सभी को पानी भरने की जल्दी होती है, ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग नहीं हो पा रही, जिससे कोरोना बढ़ने का भी खतरा है.

बीजेपी सांसद भी साध रहे हैं निशाना

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि दिल्ली में पानी की किल्लत बनी हुई है. लेकिन दिल्ली सरकार का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है. उनके विधायक टैंकर माफिया चलाने में व्यस्त हैं. लेखी ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों जहां लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं, वहां की तस्वीरें दिखाते हुए केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने विवेकानंद कैंप की तस्वीर दिखाई जहां लोगों ने पानी के लिए भीड़ लगाई हुई थी. लेखी ने कहा कि पूरी दिल्ली में पानी के लिए लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं. कोरोना संकट के समय लोग पानी के लिए इतने परेशान हैं कि उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रहा. दिल्ली बीजेपी के महामंत्री कुलजीत चहल ने भी सोशल मीडिया पर कई वीडियो साझा किए हैं, जिसमें दिखाया गया है कि कई इलाकों में तीन-चार दिनों से पानी नहीं आ रहा और लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-

COVID-19 से बचाव के लिए होम आइसोलेशन में कैसे रहें, दिल्ली सरकार का वीडियो

Weather Alert: दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में तेज आंधी के बाद बारिश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading