Home /News /delhi-ncr /

द‍िल्‍ली में कम ब्‍याज पर लोन देने वाले फर्जी कॉल सेंटर पकड़ा, जानें केन्‍द्र सरकार की क‍िस योजना के जर‍िए लोगों को बनाते थे श‍िकार

द‍िल्‍ली में कम ब्‍याज पर लोन देने वाले फर्जी कॉल सेंटर पकड़ा, जानें केन्‍द्र सरकार की क‍िस योजना के जर‍िए लोगों को बनाते थे श‍िकार

गौरतलब है कि यह घटना 18 अगस्त को कोतवाली क्षेत्र में स्थित विकास बाजार में घटी थी. (सांकेतिक फोटो)

गौरतलब है कि यह घटना 18 अगस्त को कोतवाली क्षेत्र में स्थित विकास बाजार में घटी थी. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) प्रणव तायल के मुताबिक शनिवार को पुलिस को रोहिणी (Rohini) से संचालित होने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर के बारे में जानकारी मिली. पुलिस ने छापेमारी के दौरान पता लगाया कि कुछ पुरुष और महिलाएं टेली-कॉलिंग के कार्य में व्यस्त हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ (Fake Call Center Busted) कर 24 वर्षीय एक व्यक्ति और 11 महिलाओं को गिरफ्तार किया है. इन पर एक योजना के जरिए कम ब्याज दरों पर व्यक्तिगत ऋण देकर लोगों को ठगने का आरोप है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक, कॉल सेंटर चलाने वाले आरोपियों ने ’प्रधानमंत्री ऋण योजना’ (Prime Minister Loan Scheme) नाम की एक फर्जी योजना के तहत सस्ते कर्ज की पेशकश कर लोगों से ठगी की. इस गिरोह के मास्टरमाइंड की पहचान नांगलोई के रहने वाले दीपक सैनी के रूप में की गयी है.

    पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) प्रणव तायल के मुताबिक शनिवार को पुलिस को रोहिणी से संचालित होने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर के बारे में जानकारी मिली. पुलिस ने छापेमारी के दौरान पता लगाया कि कुछ पुरुष और महिलाएं टेली-कॉलिंग के कार्य में व्यस्त हैं. पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, जांच में पता चला कि आरोपी ’प्रधानमंत्री ऋण योजना’ नाम की एक फर्जी योजना के तहत सस्ते कर्ज का लालच देकर लोगों को ठगने का काम करते थे. कॉल सेंटर के मालिक को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक लैपटॉप, 29 मोबाइल फोन और एक टैबलेट के अलावा कुछ अन्य दस्तावेज भी बरामद किए हैं.

    पुलिस ने 29 कंप्यूटर भी बरामद किए थे
    बता दें कि पिछले महीने दिल्‍ली की पुलिस ने अमेरिकी नागरिकों को ठगने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया था. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने सुल्तानपुर, मंडी रोड, दिल्ली से 26 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें पांच महिलाएं भी शामिल थीं. वहीं, पुलिस ने 29 कंप्यूटर भी बरामद किए थे.दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक, पुलिस को पता चला कि सुल्तानपुर, मंडी रोड, दिल्ली में एक अवैध कॉल सेंटर चलाया जा रहा है. इसके बाद इंस्पेक्टर अतुल त्यागी के नेतृत्व में एक टीम ने परिसर में छापा मारा और लोगों को ठगने की कोशिश में कर्मचारी रंगेहाथ पकड़े गए. इस दौरान कॉल सेंटर से 5 महिलाओं सहित 26 लोगों को अमेजन ग्राहक सेवा देने के नाम पर अमेरिकी नागरिकों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

    Tags: Arrest, Call Center, Delhi news, Delhi police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर