अपना शहर चुनें

States

किसान ट्रैक्टर रैली: कल सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक आनंद विहार ISBT से नहीं चलेंगी बसें

26 जनवरी के दिन आनंद विहार आईएसबीटी से सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक बसें नहीं चलेंगी (प्रतीकात्मक फोटो)
26 जनवरी के दिन आनंद विहार आईएसबीटी से सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक बसें नहीं चलेंगी (प्रतीकात्मक फोटो)

किसानों की ट्रैक्टर रैली (Farmers Tractor Rally) को देखते हुए मंगलवार 26 जनवरी को आनंद विहार के आईएसबीटी से सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक लोकल (स्थानीय) और अंतरराज्यीय बसों का परिचालन बंद रहेगा. दिल्ली ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कार्पोरेशन (DTIDC) के मुताबिक इस दौरान आनंद विहार आईएसबीटी से चलने वाली अंतरराज्यीय बसें सराय काले खान से चलेंगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 10:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 26 जनवरी को देश जहां अपना 72वां गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) मना रहा होगा वहीं नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान दिल्ली में ट्रैक्टर रैली (Farmers Tractor Rally) निकालने की तैयारी में हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किसानों की यह रैली दिल्ली पुलिस के निर्देशों के अनुसार हो रही है. दिल्ली पुलिस ने किसानों के साथ बैठकर उन्हें रूट की जानकारी दी जिसपर उन्हें शर्तों के साथ ट्रैक्टर रैली निकालने की इजाजत दी गई है.

किसानों की ट्रैक्टर रैली को देखते हुए मंगलवार 26 जनवरी को आनंद विहार के इंटर स्टेट बस टर्मिनस (ISBT) यानी आईएसबीटी से सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक लोकल (स्थानीय) और अंतरराज्यीय बसों का परिचालन बंद रहेगा. दिल्ली ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कार्पोरेशन (DTIDC) के मुताबिक इस दौरान आनंद विहार आईएसबीटी से चलने वाली अंतरराज्यीय बसें सराय काले खान से चलेंगी.

न्यूज़ एजेंसी ANI का ट्वीट





ट्रैक्टर रैली के चलते मंगलवार को दिल्ली के कई मार्गों को बंद रखा जाएगा जबकि कुछ के रूट डायवर्ट किए जाएंगे. दिल्ली पुलिस की तरफ से सोमवार को इस बारे में एडवाइजरी जारी की गई है. दिल्ली पुलिस की जॉइंट सीपी (ट्रैफिक ऑपरेंशस) मीनू चौधरी ने कहा कि किसान ट्रैक्टर रैली तीन रुट्स पर होगी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए बंदोबस्त किए हैं, जो सोमवार की शाम से शुरु हो जाएंगे. इसके चलते कुछ रुट्स प्रभावित रहेंगे.

उन्होंने आम जनता से एनएच 10, रोहतक रोड, टिकरी बॉर्डर, नांगलोई, नजफगढ़ रोड और नजफगढ़-झारोडा बार्डर रूट का इस्तेमाल करने से बचने को कहा है.

26 नवंबर से दिल्ली की सीमा पर धरना दे रहे हैं किसान

बता दें कि किसान केंद्र द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ हैं. वो इसका कड़ा विरोध कर रहे हैं. बीते 26 नवंबर से पंजाब-हरियाणा समेत कई अन्य राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं. तमाम मुश्किलों और दुश्वारियों के बावजूद वो यहां जमे हुए हैं. केंद्र सरकार और किसान प्रतिनिधियों के बीच ग्यारह दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन अभी तक इस मुद्दे का हल नहीं निकल सका है. किसान तीनों कानूनों को वापस लेने की लगातार मांग कर रहे हैं. वो इससे कम पर राजी नहीं हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज