लाइव टीवी

दिल्‍ली: आरकेपुरम इलाके में लगी भीषण आग, 15 दुकानें हुईं खाक
Delhi-Ncr News in Hindi

Deepak Bisht | News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 7:23 AM IST
दिल्‍ली: आरकेपुरम इलाके में लगी भीषण आग, 15 दुकानें हुईं खाक
गनीमत ये रही कि कोई आग की चपेट में नहीं आया है. आग लगने की वजह शार्ट सर्किट मानी जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

मामला इंद्रा मार्केट (Indra Market) इलाके का है. कहा जा रहा है कि 15 दुकानों में आग लगी थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां आरकेपुरम (Rkapuram) के सेक्टर 7 स्थित एक मार्केट में सोमवार की रात को कई दुकानों में आग लग गई. इससे मौके पर अफरातफरी मच गई है. मौके पर पहुंची दमकल की 12 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है. जानकारी के मुताबिक, मामला इंद्रा मार्केट (Indra Market) इलाके का है. कहा जा रहा है कि 15 दुकानों में आग लगी थी. गनीमत ये रही कि कोई भी आग की चपेट में नहीं आया है. आग लगने की वजह शार्ट सर्किट मानी जा रही है.

राष्ट्रीय राजधानी में इधर आग लगने की घटाओं में इजाफा हुआ है. यदि पिछले 7 महीने की घटनाओं पर नजर डालें तो दिल्ली में अग्निकांड के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. सबसे बड़ा और भयानक अग्निकांड मामला बीते 8 दिसंबर को सामने आया था. तब रानी झांसी (Rani Jhansi) रोड स्थित अनाज मंडी (Anaj Mandi) में भीषण आग लग गई थी.

43 लोगों के मरने की पुष्टि की थी
दिल्‍ली पुलिस ने इस भीषण अग्निकांड में 43 लोगों के मरने की पुष्टि की थी. वहीं, राहत एवं बचाव दल के सदस्‍यों ने 50 से ज्‍यादा लोगों को बचाने की बात कही थी. जानकारी के मुताबिक, आग लगने की यह घटना गत्‍ते की एक फैक्‍ट्री में हुई थी. पुलिस ने बताया था कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से फैक्ट्री में आग लगी है.



रागढ़ी इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी


इस घटना के बाद 2 जनवरी को दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी. आग की लपटें इतनी तेज थी कि पलभल में चारों तरफ फैल गई. हादसे के बाद जोरदार ब्लास्ट हुआ था, जिसकी वजह से फैक्ट्री की इमारत ढह गई थी.

आग बुझाने के दौरान 14 दमकल कर्मियों समेत 18 लोग घायल हुए थे. इस दौरान एक दमकलकर्मी की मौत हो गई थी. वहीं, 9 जनवीर को टपड़गंज इंडस्ट्रियल इलाके की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी. यह आग पेपर प्रिंटिंग प्रेस में लगी थी. दिल्ली पुलिस ने बताया था कि आग लगने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

झारखंड: कोरोना से जंग में जामताड़ा जिले ने भी मारी बाजी, दोनों मरीज हुए ठीक

लंदन से आने वाले 10 झारखंडियों को होटल में किया जाएगा क्वारंटाइन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2020, 7:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading