दिल्‍ली: टिकरी कलां इलाके में भीषण आग, 6 घंटे से काबू पाने में जुटीं दमकल की 36 गाड़ि‍यां

कहा जा रहा है कि रात ढ़ाई बजे के आसपास मार्केट में आग लगी है.
कहा जा रहा है कि रात ढ़ाई बजे के आसपास मार्केट में आग लगी है.

Delhi Fire: घटनास्‍थल पर दमकल की 36 गाड़ियों को आग (Fire) पर काबू करने के लिए लगाया गया है. पीवीसी (PVC) गोदाम में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के टिकरी कलां (Tikri Kalan) इलाका स्थित पीवीसी मार्केट (PVC Market) में आग लग गई है. इससे मौके पर अफरातफरी मच गई है. मौके पर दमकल की 36 गाड़ियों को आग पर काबू करने के लिए लगाया गया है. अभी तक किसी भी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. कहा जा रहा है कि रात तकरीबन 2:30 बजे के आसपास मार्केट में आग लगी. इसके बावजूद अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है.

यदि दिल्ली में पिछले 6 महीने की घटनाओं पर नजर डालें तो यहां अग्निकांड के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. सबसे बड़ा और भयानक अग्निकांड मामला बीते 8 दिसंबर को सामने आया था. तब रानी झांसी (Rani Jhansi) रोड स्थित अनाज मंडी (Anaj Mandi) में भीषण आग लग गई थी.

दिल्‍ली पुलिस ने इस भीषण अग्निकांड में 43 लोगों के मरने की पुष्टि की थी. वहीं, राहत एवं बचाव दल के सदस्‍यों ने 50 से ज्‍यादा लोगों को बचाने की बात कही थी. जानकारी के मुताबिक, आग लगने की यह घटना गत्‍ते की एक फैक्‍ट्री में हुई थी. पुलिस ने बताया था कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से फैक्ट्री में आग लगी है.





पीरागढ़ी इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी
इस घटना के बाद 2 जनवरी को दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी. आग की लपटें इतनी तेज थी कि पलभल में चारों तरफ फैल गई. हादसे के बाद जोरदार ब्लास्ट हुआ था, जिसकी वजह से फैक्ट्री की इमारत ढह गई थी.

आग बुझाने के दौरान 14 दमकल कर्मियों समेत 18 लोग घायल हुए थे. इस दौरान एक दमकलकर्मी की मौत हो गई थी. वहीं, 9 जनवीर को टपड़गंज इंडस्ट्रियल इलाके की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी. यह आग पेपर प्रिंटिंग प्रेस में लगी थी. दिल्ली पुलिस ने बताया था कि आग लगने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें- 

HC का आदेश- ग्रीन जोन की अदालतें खुलेंगी, ऑरेंज में सिर्फ इन मामलों की सुनवाई

कटिहार में मिले 5 और पॉजिटिव केस, बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 535 हुई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज