Delhi News: MTNL के दफ्तर में लगी आग, बुझाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियों को करनी पड़ी कड़ी मशक्‍कत

हालांकि, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. (सांकेतिक फोटो)
हालांकि, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. (सांकेतिक फोटो)

जनपथ के किदवई भवन स्थित MTNL की बिल्डिंग के छठवें फ्लोर पर सुबह आग लग गई. इसकी सूचना तत्‍काल अग्निशमन विभाग को दी गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 11:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) के कार्यालय में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई. आग को बुझाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियों को कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ी. जानकारी के मुताबिक, जनपथ के किदवई भवन स्थित MTNL की बिल्डिंग के छठवें फ्लोर पर सुबह आग लग गई. इसकी सूचना तत्‍काल अग्निशमन विभाग को दी गई. हालांकि, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि पश्चिमी दिल्ली के मुंडका (Mundka) क्षेत्र स्थित एक गोदाम (warehouse) में आग लग गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया. दिल्ली अग्निशमन विभाग (Fire Department) के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि घटना शनिवार रात को लकड़ी एवं कूलर के एक गोदाम में हुई. उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान सुनील कुमार (28) के रूप में की गई है और घायल का नाम आदित्य (20) है.





जली हुई अवस्था में एक शव बरामद किया गया था
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों उत्तर प्रदेश के अयोध्या के निवासी थे. अधिकारी ने कहा कि जब आग लगी तब कुमार गोदाम के भीतर सो रहा था. दिल्ली अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, ‘‘रात 11 बजकर पांच मिनट के आसपास एक कॉल आई जिसमें आग लगने की सूचना दी गई. इसके बाद दमकल की 12 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया.’’ उन्होंने कहा कि गोदाम के भीतर से जली हुई अवस्था में एक शव बरामद किया गया.
आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा था कि नांगलोई पुलिस थाने में अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध लापरवाही से हुई मौत का एक मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने कहा कि दोनों व्यक्ति मजदूर थे और गोदाम में एक छोटे से कमरे में रहते थे. उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज