दिल्ली: सफदरजंग अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी आग, शिफ्ट किए गए 60 मरीज

अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी आग.

अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी आग.

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) के आईसीयू वार्ड (ICU Ward) में बुधवार की तड़के आग लग गई. आग लगने के बाद अस्पताल में अफरातफरी का माहौल हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 6:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) के आईसीयू वार्ड (ICU Ward) में बुधवार की तड़के आग लग गई. आग लगने के बाद अस्पताल में अफरातफरी का माहौल हो गया. हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. इसके साथ ही आईसीयू वार्ड के मरीजों समेत 60 लोगों को सही सलामत दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. घटना सुबह साढ़े 6 बजे की बताई जा रही है. आग की सूचना पर डीएफएस की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कवायद शुरू की. आग पर काबू पाने के बाद कुलिंग का काम किया गया.

Youtube Video


मिली जानकारी के मुताबिक राहत की बात है कि किसी की जान की हानि नहीं हुई है. आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है.  अस्पताल के तीन मंजिला ब्लॉक के प्रथम तल पर आग लगी. आग पर काबू के लिए कुल 9 फायर टेंडर स्थल पर पहुंचे थे. अस्पताल के वेंटिलेटर में आग लगी थी. आग की सूचना के बाद तत्काल राहत कार्य शुरू किया गया, जिससे किसी बड़े नुकसान से बचने में सहायता मिली. अब आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी. फिलहाल आईसीयू में एडमिड सभी मरीजों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. आग की वजह से किसी भी मरीज को नुकसान नहीं पहुंचने की बात कही जा रही है. घटना के बाद अब दूसरे वार्डों के सिस्टम की भी जांच की जा सकती है. बता दें कि गर्मी का महीना शुरू होने के साथ ही आग लगने की घटनाएं भी बढ़ जाती हैं. अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लगने की वजह फिलहाल साफ नहीं हो पाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज