दिल्‍ली: तुगलकाबाद की मलिन बस्‍ती में भीषण आग, 120 झुग्गियां हुईं खाक
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्‍ली: तुगलकाबाद की मलिन बस्‍ती में भीषण आग, 120 झुग्गियां हुईं खाक
उन्होंने बताया कि सुबह 3:30 बजे आग पर काबू पाया गया. हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

डिविजनल फायर ऑफिसर एसके दुआ (Sk Dua) ने बताया कि हमें रात को डेढ़ बजे के करीब आग के बारे में खबर मिली.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी में एक बड़ी खबर सामने आई है. तुगलकाबाद (Tughlakabad) के स्लम इलाके में देर रात भयंकर आग लग गई. इससे मौके पर अफरातफरी मच गई. सूचना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है. आग पर काबू पा लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, मामला वाल्मीकि बस्ती (Valmiki Basti) का है. डिविजनल फायर ऑफिसर एसके दुआ (Sk Dua) ने बताया कि हमें रात को डेढ़ बजे के करीब आग के बारे में खबर मिली. इसके बाद तुरंत 22 फायर टेंडर को रवाना कर दिया गया. उन्होंने बताया कि सुबह 3:30 बजे आग पर काबू पाया गया. हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. लेकिन 120 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं. 

दरअसल, इधर तुगलकाबाद में आग लगने की घटनाओं में वृद्धि हुई है. बीते 26 मई की रात को भी तुगलकाबाद के ग्रामीण इलाके में झुग्गियों में जबरदस्त आग लग गई थी. दमकल कर्मियों के मुताबिक इस आग की चपेट में करीब 700 झुग्गियां आई थीं. हालांकि इस आग में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली थी. दमकल विभाग ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया था. हालांकि कूलिंग का काम काफी घंटों तक चलता रहा. आग इतनी भयंकर थीं कि उसे बुझाने के लिए मौके पर दमकल विभाग की 26 गाड़ियां पहुंच गई थीं.






इस इलाके में 1200 से अधिक झुग्गियां हैं
तब दमकल विभाग के कर्मियों ने बताया था कि एक बजे रात को हमें यह कॉल मिली कि तुगलकाबाद की झुग्गियों में आग लग गई है. करीब 700 झुग्गियां इस आग के हवाले हो गईं. इस इलाके में 1200 से अधिक झुग्गियां हैं. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

एक दफ्तर में रखे हुए एलपीजी सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया था
वहीं, 26 मई की रात को ही वेस्ट दिल्ली के विकासपुरी (Vikaspuri) थाना इलाके में एक ऑफिस में आग लग गई थी. सूचना मिलने पर दमकल की दो गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था. मौके पर पहुंची दमकल टीम आग को काबू करने में जुटी थी तभी एक दफ्तर में रखे हुए एलपीजी सिलेंडर (Lpg cylinder) में ब्लास्ट हो गया था. इस घटना में एक दमकल अधिकारी मुरारीलाल घायल हो गए थे, जिन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसकी जानकारी डाइरेक्टर अतुल गर्ग ने दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading