Home /News /delhi-ncr /

delhi fire incident cluster bus fire broke out in govindpuri area no casualties

Delhi Bus Fire: गोव‍िंदपुरी में धूं-धूं कर जली कलस्‍टर बस, कोई हताहत नहीं

 गर्मी से चढ़ रहे पार के बीच डीटीसी (DTC) और कलस्‍टर बसों (Cluster Bus Fire) में भी आग की घटनाएं सामने आती रही हैं.

गर्मी से चढ़ रहे पार के बीच डीटीसी (DTC) और कलस्‍टर बसों (Cluster Bus Fire) में भी आग की घटनाएं सामने आती रही हैं.

Cluster Bus Fire incidents: गोव‍िंदपुरी इलाके में आज सुबह नौ बजे तारा अपार्टमेंट, गोविंदपुरी कालकाजी के पास एक क्लस्टर बस में आग लगने की घटना सामने आई है. आग की सूचना म‍िलते ही मौके पर फायर ब‍िग्रेड की गाड़ी पहुंची और आग को बुझाने की कार्रवाई की गई. बस में आग लगने के कारणों का फ‍िलहाल पता नहीं लगा है. वहीं आग में क‍िसी के हताहत होने की सूचना भी खबर ल‍िखे जाने तक नहीं म‍िली है.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में हर रोज आग की घटनाएं सामने आ रही हैं. गत 13 मई को मुंडका में इलेक्‍ट्रान‍िक सामान के एक गोदाम में लगी भीषण आग (Mundka Fire Incident) के बाद से लगातार दो द‍िनों से नरेला इंडस्‍ट्रियल एर‍िया (Narela Industrial Area) की अलग-अलग फेक्‍ट्रियों में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं. वहीं, गर्मी से चढ़ रहे पार के बीच डीटीसी (DTC) और कलस्‍टर बसों (Cluster Bus Fire) में भी आग की घटनाएं सामने आती रही हैं.

DTC बसों में क्‍यूं लग रही आग? 6 सदस्‍यीय एक्‍सपर्ट कमेटी 15 द‍िनों में सौंपेगी अंतर‍िम र‍िपोर्ट

ताजा मामला गोव‍िंदपुरी इलाके का सामने आया है. आज सुबह नौ बजे तारा अपार्टमेंट, गोविंदपुरी कालकाजी के पास एक क्लस्टर बस में आग लगने की घटना सामने आई है. आग की सूचना म‍िलते ही मौके पर फायर ब‍िग्रेड की गाड़ी पहुंची और आग को बुझाने की कार्रवाई की गई. बस में आग लगने के कारणों का फ‍िलहाल पता नहीं लगा है. वहीं आग में क‍िसी के हताहत होने की सूचना भी खबर ल‍िखे जाने तक नहीं म‍िली है.

बताते चलें क‍ि गत 13 मई को मुंडका मेट्रो स्‍टेशन के पास इलेक्‍ट्रान‍िक सामान के एक गोदाम में भीषण आग लग गई थी. इस आग में 28 लोगों की ज‍िंदा जलने से मौत हो गई थी और 50 से ज्‍यादा लोग घायल हो गए. भीषण आग में 27 लोगों के अभी लापता होने की खबर है. वहीं कई लोगों के क्षत-व‍िक्षत शव भी म‍िले हैं ज‍िनकी पहचान के ल‍िए एफएसएल जांच करवाई जा रही है. शवों की डीएनए जांच करवा कर पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

उधर, प‍िछले दो द‍िनों से नरेला इंडस्‍ट्र‍ियल एर‍िया में प्‍लास्‍ट‍िक और जूता चप्‍पल की दो अलग-अलग फेक्‍ट्र‍ियों में भी रात के वक्‍त आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं.

इस बीच देखा जाए तो प‍िछले दो से ढाई माह में डीटीसी (DTC) की 5-6 बसों में आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इन सभी को लेकर अब दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) बेहद गंभीर है. द‍िल्‍ली के पर‍िवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gahlot) ने बसों में आग की घटनाओं को लेकर 6 सदस्‍यीय कमेटी गठित की है. स्‍पेशल कम‍िश्‍नर (ऑपरेशंस) ट्रांसपोर्ट की अध्‍यक्षता में गठ‍ित कमेटी को 30 द‍िनों के भीतर अपनी र‍िपोर्ट सौंपनी है ज‍िसका इंतजार क‍िया जा रहा है.

Tags: Delhi Fire, Delhi news, Delhi transport department, Fire in Delhi, Fire incident, Public Transportation

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर