दिल्ली: पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में लगी आग, 2 दर्जन से ज्यादा वाहन जलकर खाक

पिछले 15 दिनों में इस तरह की ये दूसरी घटना है.

राजधानी दिल्ली (Delhi) के मानसरोवर पार्क इलाके (Mansarovar Park Area) में कई वाहनों में रहस्यम तरीके से आग लगने की घटना सामने आई है. घटना बुधवार मध्य रात्रि की बताई जा रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) के मानसरोवर पार्क इलाके (Mansarovar Park Area) में कई वाहनों में रहस्यम तरीके से आग लगने की घटना सामने आई है. घटना बुधवार मध्य रात्रि की बताई जा रही है. इस घटना में 16 कार, 9 मोटर बाइक और 3 स्कूटी जल गये. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जांच के बाद आग लगने के वास्तविक कारणों की जानकारी मिल पायेगी. ये गाड़ियां मानसरोवर पार्क के पास डीडीए फ्लैट की पार्किंग में खड़ी थी. घटना के पिछे अराजक तत्वों की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता. पिछले 15 दिनों में इस तरह की ये दूसरी घटना है.

    फायर बिग्रेड की टीम पहुंची मौके पर
    जानकारी मिलने के बाद फायर बिग्रेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची. सूत्रों के अनुसार, देर रात करीब 2.45 बजे के आस पास इस घटना की जानकारी फायर बिग्रेड की टीम को मिली.

    हैरत में हैं स्थानीय लोग
    इलाके के लोग इस घटना के बाद काफी हैरत में हैं. संभावना है कि यह किसी की शरारत भी हो सकती है. वैसे पुलिस जांच में घटना की सच्चाई सामने आयेगी. वैसे पिछले 15 दिनों के भीतर राजधानी दिल्ली में इस तरह की ये दूसरी घटना है. इससे पहले दिल्‍ली के विवेक विहार थाना क्षेत्र में इस तरह की घटना सामने आ चुकी है. यहां पुलिस स्‍टेशन के समीप रामलीला मैदान में कई गाड़ियां पार्किंग में खड़ी थीं. आधी रात के बाद तकरीबन 2 बजे अचानक से वहां आग लग गई. देखते ही देखते 14 वाहन जलकर खाक हो गए. इस घटना की भी सच्चाई सामने नहीं आई है.

    दिल्ली के कई इलाकों में लग चुकी है आग
    देश की राजधानी के दिल्ली के कई इलाको में अग्निकांड की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. हाल के कुछ दिनों पहले पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस में आग लग गई थी. इस हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई थी. आग बुझाने के लिए दमकल की 32 गाड़ियों को कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ी थी. इससे पहले पीरागढ़ी इलाके में की एक बैट्री फैक्‍ट्री में आग लग गई थी. यहां केमिकल होने की वजह से धमाके भी हुए थे. इसके चलते पूरी बिल्डिंग जमींदोज हो गई थी. इस हादसे में एक दमकल कर्मचारी की मौत हो गई थी. इससे पहले पिछले साल अनाज मंडी की एक बैग बनाने वाली फैक्‍ट्री में आग लग गई थी. इस भीषण हादसे में 43 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दर्जनों अन्‍य घायल हो गए थे.

    ये भी पढ़ें: 

    JNU, जामिया में 10 प्रतिशत आरक्षण मिले तो सबका इलाज कर देंगे: संजीव बालियान

    बाल ठाकरे: भारतीय राजनीति का इकलौता नेता जिसने कश्मीरी पंडितों की मदद की

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.