होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

Delhi Excise Policy Dispute: मनीष स‍िसोद‍िया पर बरसे पूर्व LG अन‍िल बैजल, बोले- उनके बयान आधारहीन

Delhi Excise Policy Dispute: मनीष स‍िसोद‍िया पर बरसे पूर्व LG अन‍िल बैजल, बोले- उनके बयान आधारहीन

द‍िल्‍ली के ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया की ओर से लगाये गए गंभीर आरोपों पर अब पूर्व उप-राज्‍यपाल अन‍िल बैजल ने पलटवार क‍िया है. (File Photo)

द‍िल्‍ली के ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया की ओर से लगाये गए गंभीर आरोपों पर अब पूर्व उप-राज्‍यपाल अन‍िल बैजल ने पलटवार क‍िया है. (File Photo)

Delhi Former LG Anil Baijal: द‍िल्‍ली के ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया ( Manish Sisodia) की ओर से लगाये गए गंभीर आरोपों पर अब पूर्व उप-राज्‍यपाल अन‍िल बैजल (Anil Baijal) ने पलटवार क‍िया है और आध‍िकार‍िक तौर पर एक ड‍िटेल बयान भी जारी क‍िया है. मंगलवार को जारी क‍िए गए इस बयान में पूर्व एलजी बैजल ने स‍िसोद‍िया के साथ-साथ आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेताओं के बयानों को न केवल भ्रामक बताया बल्‍क‍ि आधारहीन करार द‍िया है.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने भले ही नई आबकारी नीति (New Excise Policy 2021) को वापस ले ल‍िया हो, लेकिन इस पर छ‍िड़ा वाकयुद्ध फ‍िलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसको लेकर आरोप-प्रत्‍यारोप का स‍ियासी बाजार पूरी तरह से गर्म है. द‍िल्‍ली के ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया ( Manish Sisodia) की ओर से लगाये गए गंभीर आरोपों पर अब पूर्व उप-राज्‍यपाल अन‍िल बैजल (Anil Baijal) ने पलटवार क‍िया है और आध‍िकार‍िक तौर पर एक ड‍िटेल बयान भी जारी क‍िया है. मंगलवार को जारी क‍िए गए इस बयान में पूर्व एलजी बैजल ने स‍िसोद‍िया के साथ-साथ आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेताओं के बयानों को न केवल भ्रामक बताया बल्‍क‍ि आधारहीन करार द‍िया है.

पूर्व एलजी पर लगाए गए आरोपों और बयानों को लेक‍र क‍िए गए ट्वीट पर वर्तमान एलजी वीके सक्‍सेना (Delhi LG VK Saxena) के कार्यालय की ओर से भी कड़ी आपत्‍त‍ि जताई गई थी. एलजी वीके सक्‍सेना ने मुख्यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल को सलाह भी दी थी कि वह कैबिनेट सहयोगियों और पार्टी नेताओं को इस तरह के भ्रामक बयानों से दूर रखें. हालांक‍ि केजरीवाल सरकार अपने बयानों पर अड‍िग है लेक‍िन इस संबंध में क‍िए गए ट्वीट को हटा द‍िया गया. दिल्ली सरकार का आरोप है क‍ि आखिरकार दुकानें खोलने से महज 48 घंटे पहले किन वजहों से एग्‍साइज पॉल‍िसी में बदलाव किया था.

Delhi Excise Policy: द‍िल्‍ली के पूर्व एक्‍साइज कम‍िश्‍नर और डीसी को सस्‍पेंड करने के आदेश, 11 अफसरों पर होगी कार्रवाई

पूर्व एलजी अनिल बैजल का कहना है क‍ि मनीष सिसोदिया की तरफ से लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद और राजनीति से प्रेरित हैं. उन्होंने कहा कि नई एक्‍साइज पॉल‍िसी लागू किए जाने से पहले कई बार सरकार की तरफ से लिए गए निर्णय को कानूनी लिहाज से फाइल में कमियों को दूर करने के भी निर्देश दिए गए थे. नॉन कनफर्मिंग एरिया में शराब की दुकानें खोलने की मंजूरी नहीं दिए जाने के मामले में संवैधान‍िक दायित्वों को निभाया गया.

Delhi: आबकारी व‍िभाग में हुआ बड़ा फेरबदल, जानें एलजी ने क्‍या नए आदेश जारी किए

वर्तमान में भी कानूनी तौर पर दिल्ली के नॉन कंफर्मिंग एरिया में शराब की दुकानें खोलने की इजाजत नहीं है. इससे जुड़े मामलों की शिकायतें और अदालत में लंबित मामलों को देखते हुए दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) उपाध्यक्ष की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने का निर्णय लिया गया था.

पूर्व एलजी बैजल ने कहा है क‍ि 10 दिसंबर, 2021 को कमेटी ने नॉन कंफर्मिंग वार्ड की 67 दुकानों को नजदीकी कंफर्मिंग एरिया में खोलने की अनुमत‍ि के लिए एक्‍साइज विभाग से इस मामले में विचार करने को कहा गया. अगर लाइसेंसी दुकान कंफर्मिंग एरिया में है तो अतिरिक्त दुकान के लिए नॉन कन्‍फर्म‍िंग एरिया में एक्‍साइज विभाग विचार कर सकता है. इन सब मामलों को लेकर एक बार फ‍िर सियासत गर्माती नजर आ रही है. द‍िल्‍ली सरकार लगातार पूर्व एलजी को एक्‍साइज पॉल‍िसी में 48 घंटे पहले अचानक बदलाव करने के मामले में घेर रही है.

Tags: Anil baijal, Delhi Government, Delhi Lieutenant Governor, Delhi news, Manish sisodia, New excise policy

अगली ख़बर