Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली: ITO से मथुरा रोड तक अब जाम से मिलेगी मुक्ति, अंडरपास और टनल से शुरू होगा ट्रैफिक

दिल्ली: ITO से मथुरा रोड तक अब जाम से मिलेगी मुक्ति, अंडरपास और टनल से शुरू होगा ट्रैफिक

इस टनल से यातायात शुरू होने से आसपास के लोगों के साथ- साथ दिल्ली की बड़ी आबादी को जाम से मुक्ति मिलेगी. (सांकेतिक फोटो)

इस टनल से यातायात शुरू होने से आसपास के लोगों के साथ- साथ दिल्ली की बड़ी आबादी को जाम से मुक्ति मिलेगी. (सांकेतिक फोटो)

Delhi News: मथुरा रोड और रिंग रोड को जोड़ने वाली करीब 1.2 किमी लंबी मेन टनल से नवंबर महीने में यातायात शुरू हो सकता है. वहीं, ​मटका पीर और सुप्रीम कोर्ट के पास बनी टनल में थोड़ा काम बाकी है. 1.2 किमी लंबी मेन टनल में भी रेलवे लाइन के पास कुछ काम बाकी है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. दिल्लीवासियों के लिए एक खुशखबरी है. आईटीओ से आश्रम (ITO To Ashram) की ओर जाने वाले लोगों को अब मथुरा रोड (Mathura Road) पर जाम से नहीं जूझना पड़ेगा, क्योंकि नवंबर से मथुरा रोड पर डीपीएस और काका नगर (DPS And Kaka Nagar) के पास बने दोनों अंडरपास से ट्रैफिक का संचालन शुरू हो सकता है. साथ ही मथुरा रोड और रिंग रोड को जोड़ने वाली करीब 1.2 किमी लंबी मेन टनल से भी यातायात शुरू हो सकता है. इस टनल से यातायात शुरू होने से आसपास के लोगों के साथ- साथ दिल्ली की बड़ी आबादी को जाम से मुक्ति मिलेगी. कहा जा रहा है कि आईटीपीओ प्रोजेक्ट के तहत बनी 6 टनल में से 4 टनल से ट्रैफिक संचालन शुरू हो सकता है.

    जानकारी के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट को साल 2017 में शुरू किया गया था. इसकी पहली डेडलाइन मार्च 2019 थी. लेकिन लॉकडाउन और कोरोना वायरस के कारण इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में देरी हो गई. पीडब्ल्यूडी के एक सीनियर अफसर ने कहा कि मटका पीर और सुप्रीम कोर्ट के पास बनी टनल में थोड़ा काम बाकी है. 1.2 किमी लंबी मेन टनल में भी रेलवे लाइन के पास कुछ काम बाकी है. लेकिन, जैसे ही टनल से बरसाती पानी निकलता है, बच्चे सभी कामों को जल्द पूरा कर लिया जाएगा.

    मथुरा रोड पर सर्विस रोड का भी निर्माण किया जाना है
    वहीं, ट्रायल शुरू करने से पहले मथुरा रोड पर सर्विस रोड का भी निर्माण किया जाना है. जानकारी के मुताबिक, डीपीएस और काका नगर के पास बने दोनों अंडरपास के लिए सर्विस रोड बनाई जाएगी.  ऐसे में आश्रम से आईटीओ की ओर जाने वाले ट्रैफिक के लिए मथुरा रोड पर डीपीएस से चिड़िया घर तक रोड बंद कर दी गई है. वहीं, सर्विस रोड बनने के बाद ही अंडरपास – 1, 2, मेन टनल और भैरो मार्ग पर बने अंडरपास से ट्रैफिक ट्रायल शुरू किया जाएगा. कहा जा रहा है कि अक्टूबर के अंत तक ट्रायल चलेगा. जैसे ही ट्रैफिक पुलिस टनल से ट्रैफिक संचालन की हरी झंडी देगी, रोड का सेफ्टी ऑडिट कराया जाएगा. ऐसे में  नवंबर से इन चारों टनल से ट्रैफिक संचालन शुरू किया जा सकता है.

    Tags: Delhi news, Delhi-ncr, Road Jam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर