दिल्ली: होटल में टूरिस्ट गाइड से गैंगरेप, एक आरोपी गिरफ्तार, अन्य 5 की तलाश जारी

अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच जारी है और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच जारी है और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस ने कहा कि आरोपी ने पीड़िता से संपर्क कर उसे रियायती दरों पर कर्ज देने के बहाने होटल (Hotel) में बुलाया था. इस मामले में रेप (Rape) के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 21, 2020, 6:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के होटल में एक टूरिस्ट गाइड (Tourist Guide) से दो लोगों ने कथित तौर पर बलात्कार (Rape) किया. रविवार को पुलिस ने मामले की जानकारी दी. स्थानीय थाना पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पीड़िता को रियायती दरों पर कर्ज (Loan) दिलाने का लालच देकर शुक्रवार रात को वारदात को अंजाम दिया.

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पीड़िता से संपर्क कर उसे रियायती दरों पर कर्ज देने के बहाने होटल में बुलाया था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों ने होटल के कमरे में कथित तौर पर गाइड का बलात्कार किया. पीड़िता ने शनिवार को इस बाबत अपनी शिकायत दी. शिकायत के आधार पर कनॉट प्लेस थाने में एक महिला समेत 6 आरोपियों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार का एक मामला दर्ज किया गया है.

एक आरोपी गिरफ्तार
नई दिल्ली के पुलिस उपायुक्त ईश सिंघल ने कहा, 'इस मामले में मनोज शर्मा नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. वह मालवीय नगर में रहता है.' अधिकारी ने बताया कि शर्मा पेशे से ठेकेदार है. उन्होंने कहा कि जिस कमरे में वारदात को अंजाम दिया गया, उसे दो कारोबारियों के नाम पर बुक किया गया था. अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच जारी है और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.
90 वर्षीय एक महिला से रेप


बता दें कि बीते 9 सितंबर को खबर सामने आई थी कि दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला ( Chhawla village) इलाके में 90 वर्षीय एक महिला के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म (Rape) किया गया है. तब पुलिस ने कहा था कि इस घटना के सिलसिले में रेवला खानपुर निवासी आरोपी सोनू (37) को गिरफ्तार किया गया है. वह नलों और पानी की लाइन ठीक करने का काम करता है. पुलिस ने बताया कि यह घटना सोमवार शाम को तब हुई जब बुजुर्ग महिला पास के एक गांव जा रही थी. रास्ते में आरोपी ने महिला को अपनी मोटरसाइकिल पर लिफ्ट देने की पेशकश की. उन्होंने कहा कि उसे उसके गंतव्य पर सुरक्षित रूप से छोड़ने के बहाने, वह उसे एक एकांत क्षेत्र में ले गया और उसके साथ बलात्कार किया. पुलिस उपायुक्त (द्वारका) संतोष कुमार मीणा ने कहा, “छावला पुलिस थाने में भादंसं की धारा 376 (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज