• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली में गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल शुरू, इस बार 3 दिन की बजाए 3 हफ्ते चलेगा

दिल्ली में गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल शुरू, इस बार 3 दिन की बजाए 3 हफ्ते चलेगा

दिल्ली सरकार बच्चों के लिए अगले शैक्षणिक सत्र से देशभक्ति पाठ्यक्रम शुरू करेगी.  (File Photo)

दिल्ली सरकार बच्चों के लिए अगले शैक्षणिक सत्र से देशभक्ति पाठ्यक्रम शुरू करेगी. (File Photo)

फेस्टिवल का आयोजन 19 फरवरी से 13 मार्च तक होगा. पर्यटक सोमवार से शुक्रवार सुबह 11:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक और सप्ताहांत में 11:00 बजे से शाम 7:30 बजे तक शामिल हो सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज (Garden of Five Senses) में 34वें गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल (Garden Tourism Festival) का आयोजन किया गया. इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने समारोह का उद्धाटन किया. फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य दिल्ली को हरा-भरा बनाना और लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाना है. इसका आयोजन दिल्ली पर्यटन विभाग की ओर से किया गया.

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि लंबे समय बाद हम मुश्किल दौर से निकल पाए हैं और कोरोना के अवसाद से बाहर निकलने के लिए उद्यान पर्यटन उत्सव जैसे कार्यक्रमों का होना आवश्यक है. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अब समय है, आप अपने परिजनों के साथ प्रकृति का आंनद लें. सेल्फी लें और सभी को बताएं कि हम कोरोना को हरा चुके हैं, क्योंकि मुश्किल का समय धीरे-धीरे खत्म हो रहा है और दिल्ली के लोग लंबे समय तक इस उत्सव का लुत्फ उठा सकें, इसलिए 3 दिनों तक चलने वाला यह उत्सव इस बार 3 हफ्तों तक चलेगा.

आपको याद दिला दें कि दिल्ली सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल पहले तीन दिनों का होता था, लेकिन इस बार दिल्ली सरकार ने तीन सप्ताह के लिए महोत्सव का आयोजन किया है, ताकि दिल्ली की जनता कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए प्रकृति की सुंदरता का आनंद ले सकें.

गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल का आयोजन 19 फरवरी से 13 मार्च तक होगा. फेस्टिवल में पर्यटक सोमवार से शुक्रवार सुबह 11:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक और सप्ताहांत में 11:00 बजे से शाम 7:30 बजे तक शामिल हो सकते हैं. यहां पहुंचने के लिए निकटतम मेट्रो स्टेशन साकेत है, जो पीली लाइन पर है. दर्शकों के लिए साकेत मेट्रो से आयोजन स्थल तक के लिए मुफ्त शटल सेवा भी उपलब्ध है. उद्घाटन समारोह में निजामी बंधुओं द्वारा की गई कव्वाली आकर्षण का केंद्र रही.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज