दिल्ली: रोहिणी जेल से ही बैठे-बैठे रंगदारी कर रहा था कुख्यात, पुलिस ने 10 गुर्गे को किया गिरफ्तार

पुरोहित के अनुसार, जांच के दौरान सामने आया कि गौरी अपने साथियों सुरेंद्र और दीपक के मार्फत अपना जबरन वसूली गोरखधंधा चला रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
पुरोहित के अनुसार, जांच के दौरान सामने आया कि गौरी अपने साथियों सुरेंद्र और दीपक के मार्फत अपना जबरन वसूली गोरखधंधा चला रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस के अनुसार इस गिरोह का सरगना गौरी मकोका (Gauri Makoka) एवं कई अन्य जघन्य मामलों में रोहिणी जेल में बंद है और वह जेल से ही अपना गोरखधंधा चला रहा था.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मंगलवार को रंगदारी मांगने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है. पुलिस का कहना है कि यह गिरोह रोहिणी जेल (Rohini Jail) से अपनी गतिविधियों का संचालन कर रहा था. इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग समेत दस लोगों को पकड़ा है. पुलिस के अनुसार आरोपियों की पहचान दीपक उर्फ दीपू बुंदा (Deepak Alias Dipu Bunda)  (31), उसकी पत्नी नेहा कक्कर (32), सुरेंद्र (40), उसकी पत्नी सोनिया, सद्दाम गौरी (30), कुलदीप, राजकुमार उर्फ राजू (42), शिवा (30)और सतीश (37) के रूप में की गयी है एवं एक अन्य नाबालिग है.

पुलिस के अनुसार इस गिरोह का सरगना गौरी मकोका एवं कई अन्य जघन्य मामलों में रोहिणी जेल में बंद है और वह जेल से ही अपना गोरखधंधा चला रहा था. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार दो सितंबर को शाम छह बजकर 25 मिनट पर एक व्यापारी को उसके एक रिश्तेदार का कॉल आया कि उसके कार्यालय में गोली चली और जब व्यापारी वहां पहुंचा तब उसे दरवाजे के शीशे टूटे मिले और गोली के निशान थे.

वहां पहुंचे थे और सुरेंद्र ने गोली चलायी थी
सुरेंद्र समेत दो लोग बाइक से वहां पहुंचे थे और सुरेंद्र ने गोली चलायी थी. उसके बाद दोनों कार्यालय के सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर लेकर फरार हो गये. पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) दीपक पुरोहित ने कहा, ‘‘ चार सितंबर को शिकायतकर्ता ने पुलिस में शिकायत की कि उसे सुरेंद्र और दीपक से जबरन वसूली के कॉल आ रहे हैं और इन दोनों को गौरी निर्देश दे रहा है.’’
खुद भी ऐसी वसूली के लिए वाट्सऐप कॉल करता है


पुरोहित के अनुसार, जांच के दौरान सामने आया कि गौरी अपने साथियों सुरेंद्र और दीपक के मार्फत अपना जबरन वसूली गोरखधंधा चला रहा है और वह खुद भी ऐसी वसूली के लिए वाट्सऐप कॉल करता है. इसके बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आ गई और छापेमारी कर एक नाबालिग सहित 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज