दिल्ली सरकार के 28 कॉलेजों की गवर्निंग बॉडी को मिला तीन माह का एक्सटेंशन, अधिसूचना जारी

दिल्ली सरकार के वित्त पोषित 28 कॉलेजों की गवर्निंग बॉडी को तीन महीने का फिर से एक्सटेंशन दे दिया गया है.

दिल्ली सरकार के वित्त पोषित 28 कॉलेजों की गवर्निंग बॉडी को तीन महीने का फिर से एक्सटेंशन दे दिया गया है.

Delhi University: दिल्ली सरकार के वित्त पोषित 28 कॉलेजों की गवर्निंग बॉडी को तीन महीने का फिर से एक्सटेंशन दे दिया गया है. दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से 7 जून को गवर्निंग बॉडी को दिए गए एक्सटेंशन एक्सटेंशन संबंधी अधिसूचना जारी कर दी गई हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) की ओर से दिल्ली सरकार (Delhi Government) के वित्त पोषित 28 कॉलेजों की गवर्निंग बॉडी को तीन महीने का फिर से एक्सटेंशन दे दिया गया है. दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन (DU Administration) की ओर से 7 जून को गवर्निंग बॉडी को दिए गए एक्सटेंशन एक्सटेंशन संबंधी अधिसूचना जारी कर दी गई हैं.

आम आदमी पार्टी (AAP) के शिक्षक संगठन दिल्ली टीचर्स एसोसिएशन (DTA) ने इस आदेश की सराहना की है. और डीयू के वाइस चांसलर प्रोफेसर पी.सी. जोशी, डीन ऑफ कॉलेजिज डॉ. बलराम पाणी व रजिस्ट्रार डॉ. विकास गुप्ता का धन्यवाद किया है.

डीटीए प्रभारी डॉ. हंसराज 'सुमन' ने कहा कि दिल्ली सरकार के वित्त पोषित 28 कॉलेजों की गवर्निंग बॉडी के एक्सटेंशन देने की मांग को लेकर डीटीए का एक प्रतिनिधि मंडल मिला था. उन्होंने खुशी जाहिर करते हुये कहा है कि इन कॉलेजों में शिक्षकों की पदोन्नति की प्रक्रिया चल रही है जैसे ही पदोन्नति पूर्ण होगी उसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन शैक्षिक व गैर शैक्षिक कर्मचारियों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो कर सकता है.

Delhi Government, Delhi University, Governing Body of DU Colleges, COVID-19, Coronavirus, दिल्ली सरकार, दिल्ली विश्वविद्यालय, डीयू कॉलेजों की गवर्निंग बॉडी, कोविड-19, कोरोना संक्रमण
दिल्ली सरकार के वित्त पोषित 28 कॉलेजों की गवर्निंग बॉडी को तीन महीने का फिर से एक्सटेंशन दे दिया गया है.

उन्होंने दिल्ली सरकार के उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक को पत्र लिखकर कहा है कि 15 जनवरी 2021 के कार्यालय पत्र फिर 29 जनवरी 2021 के पत्र के संदर्भ में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए तीन महीने का एक्सटेंशन दिया जाता है.

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री ने दिल्ली प्रशासन द्वारा दिल्ली विश्वविद्यालय के 28 कॉलेजों में नामित गवर्निंग बॉडी के सदस्यों को तीन महीने के एक्सटेंशन की मांग की थी. उन्होंने बताया है कि पिछले दिनों उपमुख्यमंत्री के साथ विश्वविद्यालय अधिकारियों के साथ रचनात्मक संवाद के कारण यह संभव हो पाया है. धीरे-धीरे 28 कॉलेजों में स्थिति सामान्य होती जा रही है.

डीटीए ने दिल्ली सरकार से मांग की है कि सरकार के वित्त पोषित 28 कॉलेजों में वरिष्ठ शिक्षाविद ,पत्रकार ,डॉक्टर ,संस्कृतकर्मी के अलावा अकादमिक जीवन में योगदान देने वालों का ही नाम भेजे ताकि उन कॉलेजों को स्तरीय प्रशासनिक नेतृत्व मिल सके इनका कार्यकाल एक वर्ष के लिए होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज