होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

CBI छापेमारी के बीच द‍िल्‍ली सरकार के 12 IAS और 70 एडहॉक DANICS अफसरों का ट्रांसफर, स‍िसोद‍िया के मातहत सबसे ज्‍यादा अधिकारी

CBI छापेमारी के बीच द‍िल्‍ली सरकार के 12 IAS और 70 एडहॉक DANICS अफसरों का ट्रांसफर, स‍िसोद‍िया के मातहत सबसे ज्‍यादा अधिकारी

द‍िल्‍ली सरकार के अन्‍य व‍िभागों में तैनात 70 एडहॉक दान‍िक्‍स अफसरों के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी हुए हैं.  (File Photo)

द‍िल्‍ली सरकार के अन्‍य व‍िभागों में तैनात 70 एडहॉक दान‍िक्‍स अफसरों के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी हुए हैं. (File Photo)

Delhi Government Adhoc DANICS Transfer Posting: द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल वीके सक्‍सेना के आदेशों पर जहां दर्जनभर सीन‍ियर आईएएस अफसरों के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी क‍िए गए. वहीं, बड़ी संख्‍या में द‍िल्‍ली सरकार के अन्‍य व‍िभागों में तैनात 70 एडहॉक दान‍िक्‍स अफसरों के भी ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी हुए हैं. इनमें सबसे ज्‍यादा स‍िसोद‍िया के अंतर्गत आने वाले ट्रेड एंड टैक्‍स व‍िभाग के वैल्‍यू ऐडेड टैक्‍स ऑफ‍िसर्स (वैटो) शाम‍िल हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली के ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के सरकारी आवास पर आज सुबह हुई सीबीआई छापेमारी के बाद से द‍िल्‍ली की अफसरशाही में भी हड़कंप मचा हुआ है. द‍िल्‍ली सरकार के खासकर उन व‍िभागों से ज‍िनका सीधा नेतृत्‍व मनीष स‍िसोद‍िया करते हैं, उनके मताहत अध‍िकार‍ियों में खौफ पैदा हो गया है.

छापेमारी के बीच देर शाम को द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल वीके सक्‍सेना के आदेशों पर जहां दर्जनभर सीन‍ियर आईएएस अफसरों के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी क‍िए गए. वहीं, बड़ी संख्‍या में द‍िल्‍ली सरकार के अन्‍य व‍िभागों में तैनात 70 एडहॉक दान‍िक्‍स अफसरों के भी ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी क‍िए गए हैं. इनमें सबसे ज्‍यादा स‍िसोद‍िया के अंतर्गत आने वाले ट्रेड एंड टैक्‍स व‍िभाग के वैल्‍यू ऐडेड टैक्‍स ऑफ‍िसर्स (वैटो) शाम‍िल हैं. इन सभी अध‍िकारि‍यों की ल‍िस्‍ट यहां पर देखी जा सकती है.

द‍िल्‍ली सरकार के व‍िभागों में तैनात 70 एडहॉक दान‍िक्‍स अफसरों के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी.

द‍िल्‍ली सरकार के व‍िभागों में तैनात 70 एडहॉक दान‍िक्‍स अफसरों के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी.

स‍िसोद‍िया पर CBI रेड के बीच LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफर

द‍िल्‍ली के एलजी की संस्‍तुत‍ि पर चीफ सेक्रेटरी के आदेशों पर इन सभी अध‍िकार‍ियों के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी क‍िए गए हैं. इन अध‍िकार‍ियों में कई ड‍िप्‍टी सेक्रेटरी लेवल से लेकर ड‍िप्‍टी लेबर कम‍िश्‍नर, वैटो, एडम‍िन‍िस्‍ट्रेट‍िव ऑफ‍िसर, अस‍िस्‍टेंट कम‍िश्‍नर, ड‍िप्‍टी सुपर‍िंटेंडेंट कारागार, अस‍िस्‍टेंट डायरेक्‍टर, ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर, इलेक्‍शन आफ‍िसर, ड‍िप्‍टी रज‍िस्‍ट्रार एनएसयूटी के अलावा मयूर व‍िहार, शाहदरा, ईस्‍ट हैड क्‍वार्टर, द्वारका के एसडीएम और एसडीएम (इलेक्‍शन) सीईओ भी प्रमुख रूप से शाम‍िल हैं.

इन 12 आईएएस अफसरों का भी हुआ है ट्रांसफर
एलजी के आदेशों पर शुक्रवार को ही 12 आईएएस अफसरों के ट्रांसफर क‍िए गए हैं. आदेशों के मुताब‍िक 1990 बैच के एजीएमयूटी कैडर के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी ज‍ितेंद्र नारायण, 1995 बैच के एजीएमयूटी कैडर के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी अन‍िल कुमार स‍िंह, 2003 बैच के एजीएमयूटी कैडर के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी व‍िवेक पांडे, 2004 बैच के एजीएमयूटी कैडर के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी शूरवीर स‍िंह और गरि‍मा गुप्‍ता, 2005 बैच के एजीएमयूटी कैडर के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी आशीष माधोराव, 2007 बैच के एजीएमयूटी कैडर के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी उद‍ित प्रकाश राय और व‍िजेंद्र स‍िंह रावत, 2010 बैच के एजीएमयूटी कैडर के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी कृष्‍ण कुमार और कल्‍याण सहाय मीणा, 2012 बैच की एजीएमयूटी कैडर की सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी सोनल स्‍वरूप और 2013 बैच के एजीएमयूटी कैडर के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी हेमत कुमार समेत 12 आईएएस अफसरों को इधर से उधर क‍िया गया है. कई आईएएस को व‍िभागों का अत‍िर‍िक्‍त प्रभार भी सौंपा गया है.

Tags: Delhi Government, Delhi Lieutenant Governor, Delhi news, IAS, Manish sisodia, Transfer

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर