Home /News /delhi-ncr /

COVID 19: Lockdown के बीच इन लोगों को दिल्ली सरकार ने दी छूट, अब ये कर सकेंगे अपने काम

COVID 19: Lockdown के बीच इन लोगों को दिल्ली सरकार ने दी छूट, अब ये कर सकेंगे अपने काम

सोमवार देर शाम दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर और वाटर प्यूरिफायर रिपेयर करने वाले लोगों को राजधानी में काम करने की छूट होगी. (सांकेतिक फोटो)

सोमवार देर शाम दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर और वाटर प्यूरिफायर रिपेयर करने वाले लोगों को राजधानी में काम करने की छूट होगी. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार ने सोमवार देर रात आदेश निकाल कर प्लंबर, पशु चिकित्सक और इलेक्ट्रिशियंस को लॉकडाउन में काम करने की छूट दे दी है. इसके साथ ही दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग ने स्वास्‍थ्यकर्मियों, लैब टेक्निशियनों और वैज्ञानिकों को भी अन्य राज्यों से दिल्ली में आने की इजाजत दी है.

अधिक पढ़ें ...
    न‌ई दिल्ली. कोरोना संक्रमण के चलते राजधानी में चल रहे टोटल लॉकडाउन में दिल्ली सरकार ने सोमवार को कुछ ढील दी. सरकार की तरफ सोमवार देर रात जारी आदेश में प्लंबर, पशु चिकित्सक और इलेक्ट्रिशियंस को लॉकडाउन में काम करने की छूट दे दी है. इसके साथ ही दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग ने स्वास्‍थ्यकर्मियों, लैब टेक्निशियनों और वैज्ञानिकों को भी अन्य राज्यों से दिल्ली आने की इजाजत दी है. ये ढील मंगलवार से लागू की जाएगी. इससे पहले 19 अप्रैल को लिए गए निर्णय में ये साफ किया गया था कि हालात देखते हुए इन सेवाओं को शुरू करने के लिए 27 अप्रैल को ही कोई निर्णय लिया जाएगा.

    इनका कोई जिक्र नहीं
    दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव की तरफ से सोमवार देर शाम जारी आदेश में कहा गया है कि इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर और वाटर प्यूरिफायर रिपेयर करने वाले लोगों को राजधानी में काम करने की छूट होगी. वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कारपेंटरों और मोटर मैकेनिकों को भी लॉकडाउन से छूट दी थी, लेकिन दिल्ली सरकार की ओर से सोमवार को जारी आदेश में इसका कहीं जिक्र नहीं था. आदेश के अनुसार अब सड़क या वायु परिवहन से सभी मेडिकल और वैटरनरी, वैज्ञानिक, नर्स, पैरामैडिकल स्टाफ, लैब टेक्निशियन, मिडवाइफ और अन्य अस्पताल को दी जाने वाली सेवाएं जिनमें एंबुलेंस भी शामिल होगी, अब दिल्ली में आ सकती हैं.

    ये भी खुलेंगे
    हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने वेटेनरी अस्पतालों, डिस्पेंसरियों, क्लीनिक, पैथोलॉजी लैब, वैक्सीन की बिक्री और खरीद के साथ ही सभी दवाओं की बिक्री पर से रोक हटा ली है. साथ ही पंखों, किताबों, विधावाओं, बच्चों, वृद्धों और दिव्यांगों के लिए बने शेल्टर होम भी अब खोले जाएंगे. हालांकि इससे पहले गृह मंत्रालय के फैसले में भी ये साफ हो गया था कि अब स्टेशनरी और पंखों की दुकानें खोली जा सकेंगी.

    दिल्ली सरकार नहीं चाहती थी खुलें दुकानें
    इससे पहले गृह मंत्रालय ने नेबरहुड शॉप्स को खोलने का आदेश दिया था लेकिन दिल्ली सरकार ऐसा नहीं चाहती थी. सरकार का मानना था कि ऐसा करने से लोग बड़ी संख्या में अपने घरों से बाहर निकलेंगे जिससे कोरोना का संक्रमण फैलने का खतरा रहेगा. लेकिन इससे पहले कि दिल्ली सरकार इस संबंध में कोई आदेश जारी करती. राजधानी के हजारों दुकानदारों ने केंद्र सरकार की छूट की सूचना मिलते ही दुकानें खोल लीं.

    ये भी पढ़ेंः COVID-19: दिल्ली में 190 नए पॉजिटिव केस, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 3108

    Tags: Arvind Kejriwal led Delhi government, Corona epidemic, COVID-19 pandemic, Delhi, Lockdown

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर